Police arrested two who sold arms disguised as Hamal

    धुलिया. आज़ाद नगर पुलिस (Azad Nagar Police) ने देशी कट्टा (Pistols) बिक्री करने वाले दो संदिग्ध अपराधियों (suspected criminals)को कुली के भेष में धर दबोचा है। उसके कब्जे से पिस्टल (Pistol), कारतूस(Cartridges) , मोटरसाइकिल (Motorcycle) और मोबाइल को जब्त कर आरोपियों का हवालात की सलाखों के पीछे किया है।

    पुलिस सुत्रों से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार रविवार को आज़ाद नगर थाना प्रभारी अधिकारी आनंद कोकरे को ख़ुफ़िया तंत्र से सूचना मिली कि कृषि उपज मंडी में बाइक क्रमांक MH-41/N-7471 पर सवार होकर दो बदमाश गैरकानूनी तरीके से पिस्टल और कारतूस की बिक्री करने आने वाले हैं इस दबिश पर पुलिस हरकत में आई थाना प्रभारी अधिकारी ने तत्काल एक विशेष दल का गठन किया। पुलिस कर्मियों ने कुली के कपड़े पहन कर संदिग्ध अपराधी को चकमा देने के लिए कृषि उपज मंडी में जाल बिछाया जैसे ही मुखबिर के द्वारा बताई गईं मोटरसाइकिल अनाज विक्री के शेड में आई तो पुलिस कर्मियों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन संदिग्ध आरोपी फरार होने के फ़िराक में थे। उनका पीछा कर हिरासत में लिया जांच पड़ताल करने पर संदिग्ध मोहम्मद इरफान मोहम्मद कौसर अंसारी ४१ वर्ष, निवासी आज़ाद नगर, वडजाई रोड,भोई वाड़ा, उमर फारुख मशिद समीप धुलिया और साहील सत्तार शाह २० रामदेव बाबा नगर धुलिया को हिरासत में लिया। तलाशी लेने पर मोहम्मद इरफान मोहम्मद कौसर की जेब से एक पिस्टल और एक जिंदा कारतूस और मैग्जीन के साथ एक पुराना मोबाइल फोन और हीरो स्प्लेंडर बाइक को जब्त किया गया है।

    इस कार्यवाही को पुलिस अधीक्षक चिन्मय पंडित,अप्पर एसपी प्रशांत बच्छाव , उपविभागीय पुलिस अधिकारी दिनकर पिंगळे के मार्गदर्शन में आज़ाद नगर पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक आनंद कोकरे पीएसआई भिकाजी पाटील, हेड कांस्टेबल सुनिल पाथरवट, दगडु कोळी, जयेश भागवत, अतिक शेख, शोएब बेग, रमेश गुरव ने अंजाम दिया। संदिग्धों के खिलाफ पुलिस कर्मी जयेश बंसी लाल भागवत की शिकायत पर हथियार कानून की धारा 3/२५ अनुसार एफआईआर दर्ज कराई गई है। मामले की अगली जांच पड़ताल पुलिस उप निरीक्षक एम.ओ.सैय्यद  कर रहे हैं।