deepak pandey nashik

    Loading

    नाशिक. बढ़ते हुए कोरोना (Corona) के कहर को देखते हुए राज्य सरकार ने संचार बंदी सहित सख्ती बढ़ा दी है। पुलिस कमिश्नर दीपक पांडेय (Police Commissioner Deepak Pandey) और एसपी सचिन पाटिल के निर्देशन में शहर में आने वाले सभी मुख्य मार्ग और अंतर्गत ऐसे विविध 28 जगह पर बैरेकेटिंग (Barricading) कर चेकिंग की जा रही है। आने-जाने वालों को रोककर पुलिस (Police) पूछताछ कर रही है और जो लोग बेवजह ही घूम रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है। 

    शहर के सब्जी मंडी, बाजार पेठ, यातायात और भीड़ होने वाली जगह पर चेक पॉइंट तैयार किए गए हैं। शहर के सभी पुलिस उपायुक्त, सहायक आयुक्त, पुलिस थाना के वरिष्ठ अधिकारी-कर्मचारी ऐसे कुल तीन हजार पुलिस शहर में कार्यरत है। 

    दिनभर गश्त कर रही पुलिस टीम

    एसपी सचिन पाटिल ने बताया कि पुलिस थाना अंतर्गत नागरिकों को माइक्रोफोन द्वारा बिना वजह घर से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है। पुलिस टीम द्वारा संबंधित क्षेत्र में दिनभर गश्त किया जा रहा है। ग्रामीण पुलिस ने भी जिले को जोड़ने वाले विविध प्रमुख मार्ग पर नाकाबंदी की जा रही है। मालेगांव सहित सभी बड़े शहरों में संबंधित पुलिस थाना अंर्तगत भीड़ की जगहों पर चेक पाइंट लगाए गये हैं। शहर की तुलना में ग्रामीण क्षेत्र बड़ा है फिर भी 40 पुलिस थाना के अंतर्गत सख्त कार्रवाई की जा रही है। आवश्यक वस्तुओं की दुकान, दूध, किराना और सब्जी को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान बंद हैं। होटल, खानावल, खाद्य पदार्थों के ठेले पर पार्सल सेवा शुरू है। अब दिन-रात संचार बंदी लागू की गई है।

    अनुमति की जरूरत नहीं

    पिछले लॉकडाउन की तरह इस बार जिला और अंतर राज्य यातायात के लिए प्रतिबंध नहीं है। निजी यातायात के लिए प्रतिबंध लगाये गये हैं। अत्यावश्यक सेवा के लिए छूट दी गई है। ट्रान्सपोर्ट यातायात शुरू रहेगी इसलिए शहर सहित ग्रामीण पुलिस से अंतर जिला और अंतर राज्य यातायात के लिए किसी भी अनुमति की जरूरत नहीं है, लेकिन यात्रा अत्यावश्यक सेवा के लिए होनी चाहिए। 

    संचार बंदी लागू करते समय सरकार ने क्या शुरू और क्या बंद रहेगा साथ ही किसके लिए अनुमति लेनी और किसके लिए अनुमति नहीं लेनी है? इस बारे में जानकारी दी गई है। अब रात-दिन संचार बंदी होगी। बिना वजह रास्ते पर दिखाई देने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    -दीपक पांडे, पुलिस कमिश्नर, नाशिक