पुलिस ने 65 मवेशियों को छुड़ाया

  • वाहन समेत 26 लाख की सामग्री जब्त
  • मध्य प्रदेश से की जा रही थी तस्करी
  • पुलिस को चकमा देकर आरोपी फरार

धुलिया. सोनगीर पुलिस ने रविवार को पशु तस्करी का पर्दाफाश किया है. कंटेनर से महाराष्ट्र में प्रतिबंधित 65 गोवंशों को पुलिस ने तस्करों के चंगुल से रिहा कराया. वहीं वाहन चालक दल फरार होने में कामयाब हो गया है. पुलिस ने मवेशियों को जब्त कर गौशाला लाया.

मुखबिरों से मिली थी पशुओं की सूचना

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनगीर थाना प्रभारी अधिकारी प्रकाश पाटिल को खुफिया तंत्र से सूचना मिली कि मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र में प्रतिबंधित गोवंश की एक खेप कंटेनर से आने वाली है. इसके बाद रविवार की सुबह टोल प्लाजा पर नाकाबंदी की गई. इसी समय इधर से एक कंटेनर गुजर रहा था. पुलिस ने चालक को वाहन रोकने का इशारा किया, लेकिन वाहन चालक ने कंटेनर तेजी से आगे बढ़ा दिया. पुलिस ने चालीस गांव रोड पुलिस की सहायता से कंटेनर को धुलिया चालीसगांव चौराहे पर रोका. इस दौरान वाहन चालक और क्लीनर पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गए.

क्रूरता से लादने से 9 पशुओं की मौत

कंटेनर की तलाशी में 65 गोवंश मवेशी बरामद किए गए हैं जिसमें 9 पशुओं को क्रूरता पूर्वक लादने के कारण मौत हो गई. पुलिस ने 6 लाख 11 हजार के पशु, बीस लाख का कंटेनर UP 21 BN 8386 जब्त किया. सोनगीर पुलिस ने वाहन चालक दल और अज्ञात तस्करों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है. यह मामला  सहायक पुलिस निरीक्षक प्रकाश पाटिल, उप निरीक्षक नामेदव सहारे , हेड कांस्टेबल विजय पाटिल मनोहर चव्हाण  शिरीष भदाणे, सूरज कुमार सावले संजय देवरे ने दर्ज किया है.