Maharashtra government will soon bring a new textile policy, Aslam Shaikh said this about the development of powerloom sector
File

Loading

मालेगांव. मंगलवार 26 मई की सुबह 11 बजे मालेगांव शहर के कैम्प स्थित आयुक्त के बंगले पर सुनील कडासने और मनपा आयुक्त त्र्यंबक कासार की ओर से एक पत्रकार परिषद का आयोजन किया गया, जिसमें  दोनों अधिकारियों ने बताया कि 1 जून से मालेगांव शहर में पावरलूम कारखाने शुरू किये जाएंगे. मजदूरों और कारखाना मालिकों की सहूलियत के अनुसार शासन की ओर से कुछ न कुछ सहायता मिलेगी. जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है, उन लोगों को भी आधार कार्ड पर अनाज दिया जाएगा. वहीं पीले राशन कार्ड धारकों को अधिक सुविधा मिलेगी. केसरी कार्ड धारकों को भी कम कीमत में अनाज दिया जा रहा है. 

बुनकरों के साथ प्रशासन करेगा बैठक

कोरोना विषाणु को शहर से पूर्ण रूप से समाप्त करने के लिये नाशिक का स्वास्थ्य विभाग प्रयत्न करता रहेगा. ज्ञात हो कि 31 मई के बाद लॉकडाऊन खत्म होता है तब भी स्वास्थ्य विभाग अपना कर्तव्य निभाता रहेगा. नागरिक इस संबंध में प्रशासन और स्वास्थ्य यंत्रणा की सहायता करें. सुनिल कडासने और त्र्यंबक कासार ने बताया कि शहर के समाजसेवकों को लेकर शहर की स्थिति पर कंट्रोल बनाने के प्रयास किए जाते रहेंगे. वहीं दोनों अधिकारियों ने नागरिकों को ईद के लिये शुभकामनाएं भी दीं और सावधानी को लेकर नागरिकों से अपील भी की और शासन की ओर से मालेगांव शहर को आर्थिक सहायता मिल सकेगी, इस बात का भरोसा भी दिलाया. दोनों अधिकारियों की बातों का विषय एक ही था कि शहर में पावरलूम शुरू हों ताकि शहर से बेरोजगारी और आर्थिक तंगी खत्म हो. 

मालेगांव का आर्थिक संकट होगा दूर

वहीं पावरलूम शुरू होने से नागरिकों को चैन मिलेगा और मालेगांव शहर आर्थिक संकट से बच जाएगा. आर्थिक स्थिति सुधरने से आधी कठिनाइयां खुद ही खत्म हो जाएंगी. बता दें कि पावरलूम शुरू किए जाने से पहले स्थानीय प्रशासन बुनकरों के साथ एक बैठक आयोजित करेगा, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सेनेटाइजर, पीपीई किट का उपयोग मजदूरों में करने के आदेश दिये जाएंगे और हर कारखाना चालक को इन नियमों का पालन करना पड़ेगा.