राज्यपाल के दौरे की तैयारियां जोरों पर

सटाणा.  शहर के आराध्य दैवत श्री संत शिरोमणि देवमामलेदार यशवंतराव महाराज स्मारक (Yashwantrao Maharaj Memorial) के भूमिपूजन समारोह के लिए सटाणा नगर परिषद प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू की गई हैं।  बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी (Governor Bhagat Singh Koshyari) 28 दिसंबर को सुबह 11 बजे देवमामलेदार स्मारक का भूमिपूजन समारोह में शामिल होंगे। नियोजित स्मारक स्थल पर भूमिपूजन के बाद दगाजी सिनेमा पैलेस में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया है।

कोविड की पार्श्वभूमि पर सिनेमा पैलेस में गिने-चुने नागरिकों को प्रवेश दिया जाएगा। इस पार्श्वभूमि पर शुक्रवार को बागलाण के प्रातांधिकारी विजय कुमार बांगर, तहसीलदार जितेंद्र इंगले-पाटिल, नगराध्यक्ष सुनील मोरे, मुख्याधिकारी हेमलता डगले, पुलिस निरीक्षक नंदकुमार गायकवाड़, लोकनिर्माण विभाग के उपअभियंता उबाले, वैद्यकीय अधिकारी डॉ.  बांगर, बिजली वितरण उपविभागीय अभियंता मधुकर बोरसे आदि ने प्रत्यक्ष स्मारक परिसर तथा समारोह स्थल का दौरा किया।  हेलीपैड स्थल का भी दौरा कर सुरक्षा के लिए उपाय योजना की गईं।  अतिथियों के स्वागत, निवास, भोजन आदि के लिए विशेष समिति की स्थापना की गई। 

बिजली सुचारु रखने का निर्देश

हेलीपैड से समारोह स्थल तक राज्य महामार्ग और शहर के सड़कों की मरम्मत करने के लिए लोकनिर्माण विभाग को निर्देश दिया गया है। बिजली आपूर्ति खंडित न इसलिए विशेष ध्यान देने की सूचना बिजली वितरण के अधिकारियों को दी गई।  देवमामलेदार यशवंतराव महाराज मंदिर, स्मारक तथा दगाजी सिनेमा पैलेस आदि परिसर की स्वच्छता अभियान शुरू कर परिसर में पुख्ता बंदोबस्त तैनात किया जाएगा।