फोटो उपलब्ध कराएं मतदाता, 5,440 मतदाताओं की फोटो मतदाता सूची में नहीं

    मालेगांव. भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) से ऐसे मतदाताओं से फोटो (Photo) उपलब्ध कराकर मतदाता सूची (Voter List) को अद्यतन करने के निर्देश प्राप्त हुए हैं जिनके फोटो मतदाता सूची में उपलब्ध नहीं हैं। इस संबंध में मालेगांव केंद्रीय विधानसभा-114 निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन कार्यालय द्वारा बीएलओ (BLO) को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। देखने में आया है कि मालेगांव केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र के करीब 5,440 मतदाताओं के फोटो मतदाता सूची में नहीं हैं। 

    उन मतदाताओं से अपील की गयी है कि वे अगले 8 दिनों में अपनी तस्वीर अपडेट करें। ऐसे मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए कार्रवाई करना आवश्यक है क्योंकि मतदाता पंजीकरण अधिकारी इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि जो मतदाता के सूची में फोटो नहीं है वह मृत या प्रवासी हैं। 

    तस्वीरें जमा करना होगा

    सभी मतदाता जिनके फोटो मतदाता सूची में नहीं हैं, उन्हें मतदाता सूची से अपना नाम हटाने के लिए पूर्व सूचना देना आवश्यक है, इस पत्रक के प्रकाशन की तारीख से 8 दिनों के भीतर, बीएलओ के पास अपनी तस्वीरें जमा करना है। अनुमंडल पदाधिकारी एवं मतदाता निबंधन अधिकारी डॉ. विजयानंद शर्मा ने मतदाताओं से अपील की है कि वे इस बात का ध्यान रखें कि बिना फोटो वाले मतदाताओं के नाम समय सीमा के बाद मतदाता सूची से हटा दिए जाएंगे।