Plasma therapy process begins at KGMU, resident doctor will be the first to donate plasma

Loading

  • दान देने आएं आगे 

शिंदखेड़ा. कोरोना का संक्रमण महाराष्ट्र में लगातार आक्रमण कर रहा है.संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़ रही है. संक्रमित व्यक्तियों को समय पर प्लाज्मा उपलब्ध हो इसके लिए जैन संगठन ने कमर कसी है. कोरोना मुक्त हुए रोगियों का प्लाज्मा दान करने से रिकवरी रेट बढ़ने की संभावना अधिक है. जैन संगठन  के सभी नागरिकों से प्लाज्मा दान करने की अपील की है.

कोरोना से जंग लड़ चुके लोग दें दान

कोरोना से मुक्त हुए व्यक्ति का प्लाज्मा कोरोना बाधित मरीजों को देने पर उन्हें जीवनदान मिल सकता है. यशस्वी तरीके से बीमारी पर मात कर बाहर आ सकते हैं.यह भावना लोगों में जागृत करने प्लाज्मा थेरेपी पर पिछले कई महीनों से शोध शुरू है.इस प्रक्रिया को थोडा वक़्त लग सकता है.इस दरम्यान प्लाज्मा डोनर्स को ढूंढ़ने एवं दान करने के लिए जन जागरूकता की आवश्यकता है.

  जैन संगठन ने शुरू किया अभियान

भारतीय जैन संगठन  ने पूरे महाराष्ट में “बीजेएस प्लाज्मा डोनर्स जीवनदाता योजना” के तहत अभियान शुरू किया है.पूरे महाराष्ट्र में बीजेएस के  कार्यकर्ताओं के नेटवर्क के माध्यम से पांच हजार प्लाज्मा दान करनेवाले  व्यक्तियों को प्रोत्साहित कर, उनकी अनुमति प्राप्त कर शासन को सुपुर्द करने का निर्णय बीजेएस ने लिया है. इसके लिए 17 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति, कोरोना बीमारी से अच्छे होकर दो सप्ताह से अधिक समय हो गया हो एवं अन्य कोई गंभीर  बीमारी न हो, ऐसे व्यक्ति ही  प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आएं, ऐसी अपील नागरिकों से बीजेएस राज्य उपाध्यक्ष हरकचंद बोरा और राज्य कार्यकारिणी सदस्य प्रा. चंद्रकांत डागा ने सभी कोरोना योद्धाओं को प्लाज्मा दान कर एक पुण्य का कार्य करने का आह्वान किया है.

इनसे कर सकते हैं संपर्क

नागरिकों से प्लाज्मा दान करने पंजीकरण करने के लिए धुलिया में हरकचंद बोरा(9422790770), शिंदखेड़ा प्रा.चंद्रकांत डागा (9422764906), शिरपुर नवनीत राखेचा (7588734421) साक्री के लिए विनोद पगारिया (9420600007) से संपर्क करने का आह्वान संगठन की ओर से किया गया.