नियमित हुई आपूर्ति, अब उद्योगों को मिलेगा ऑक्सीजन

नाशिक. वैद्यकीय कारनों के लिए ऑक्सीजन कि किल्लत महसूस नहीं होने के लिए उद्योगों की ऑक्सीजन आपूर्ति पूरी तरह से रोकने के आदेश जिलाधिकारी ने दिये थे. परंतु अब ऑक्सीजन कि आपूर्ति नियमित हो रही है, जिसे ध्यान में रखकर बुधवार  से उद्योगों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति करने का निर्णय जिला प्रशासन ने किया है.

जिला उद्योग केंद्र की ओर मांग करने वाले 106 उद्योगों को 866 सिलेंडर मिलेंगे, जिसे लेकर जिला उद्योग केंद्र के महाव्यवस्थापक तथा ऑक्सीजन आपूर्ति समन्वयक सतीश भामरे को जिलाधिकारी ने आदेश दिए है. उद्योगों को इस मामले में पत्र सौंपा जाएगा. आपूर्ति करने वालों को आदेश दिए गए हैं. वर्तमान में नाशिक जिले के ऑक्सीजन उत्पादक प्रति दिन 4 हजार 500 सिलिंडर का उत्पादन किया जा रहा है.

वैद्यकीय कारण के लिए 4 हजार सिलेंडर का उपयोग हो रहा है. 500 सिलिंडर अतिरिक्त साबित हो रहे है. इसके अलावा 3 हजार सिलिंडर का बफर स्टॉक किया गया है. इसलिए वर्तमान में उद्योगों को प्रति दिन 1 हजार सिलेंडर की आपूर्ति करना संभव होने की जानकारी ऑक्सीजन आपूर्ति समन्वयक भामरे ने दी. जिला प्रशासन के इस निर्णय से उद्यमियों को राहत मिली है.

उपलब्धता के अनुसार मिलेगा ऑक्सीजन

वर्तमान में वैद्यकीय कारणों के लिए आपूर्ति नियंत्रित कि गई है. इसलिए जिनके पास अधिक मजदुर व ऑक्सीजन कि आवश्यकता कम है इस प्रकार के उद्योगों को ऑक्सीजन आपूर्ति करने के लिए जिलाधिकारी ने सकारात्मक नीति बनाई है. आवेदन करने वाले उद्योगों को उपलब्धता के अनुसार ऑक्सीजन दिया जाएगा.

-सतीश भामरे, महाव्यवस्थापक, जिला उद्योग केंद्र