पेयजल पाइप लाइन में घोटाला, कांग्रेस ने की जांच की मांग

Loading

सौंपा सीओ को ज्ञापन

शिंदखेड़ा. 21 करोड़ रुपए की मंजूर नई पेयजल योजना के तहत नगर पंचायत की ओर से शहर में नई पाईप लाईन डालने का कार्य शुरू हुआ था. इसमें बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होने का आरोप कांग्रेसी विरोधी दल ने लगाया है.जी आई पाइप के स्थान पर पीवीसी पाइप का उपयोग किया गया है .इसी तरह से नियमों का भंग कर स्तरहीन कार्य करने वाले इंजीनियर और ठेकेदार की जांच कर बिल का भुगतान रोकने की मांग विरोधी दल कांग्रेस ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर की है.

जीआईपी पाइप के स्थान पर पीवीसी पाइप डाले

शिंदखेड़ा नगर पंचायत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन में विरोधी दल कांग्रेस के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि पेयजल आपूर्ति श्रृंखला लाइन जहां पर क्रॉसिंग कनेक्शन हो रहे हैं, उस स्थान पर लोहे की जीआई पाइप लाइन में नहीं डाली गई है. जिसका उन्होंने प्रशासन को सबूत पेश किया है .झोन क्रमांक तीन में लोहे की जी आय पाईप नहीं डाली गयी. जिसकी शिकायत भी कराई गई थी. किंतु अभी तक प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है.इस मामले की उच्च स्तरीय थर्ड पार्टी जांच शुरू करने की भी की है.

टेंडर की शर्तों का उल्लंघन, ठेकेदार पर हो कार्रवाई

ज्ञापन  में उन्होंने कहा है कि जोन क्रमांक तीन में घरेलू सर्विस कनेक्शन का टेंडर 14 अगस्त 2019 को दिया गया था. उसमें प्रति कनेक्शन रास्ता क्रॉसिंग तीन हजार 9 सौ इकसठ रुपये एवं बिना रास्ता क्रॉसिंग रुपये तीन हजार दो सौ 98 के हिसाब से दिया गया था .टेंडर में उल्लेखित स्पेसिफिकेशन के अनुसार लोहे की जी आय पाईप न डालते हुए पीवीसी रास्ता क्रॉसिंग नल कनेक्शन जोड़े गये हैं. नगर पंचायत की नियम एवं  शर्तों का भंग  किया गया है. करार अनुसार गुणवत्तापूर्ण कार्य न करते टेंडर के नियमों का भंग हुआ है. इसलिये संबंधित ठेकेदार पर योग्य कार्रवाई कर गुनाह दर्ज करने की मांग की है.  ज्ञापन पर विरोधी दल नेता एवं पार्षद सुनील चौधरी, दीपक अहिरे, उदय देसले, मीरा पाटील संगीता थोरात, संगीता भिल, सुभाष देसले के हस्ताक्षर हैं.