स्थायी व महिला बाल कल्याण समिति के सदस्यों का चयन

मालेगांव. मालेगांव मनपा में बुधवार को स्थायी और महिला बाल कल्याण समिति के नए सदस्यों के चुनाव के लिए एक विशेष आम सभा आयोजित की गई. इस आम सभा में महापौर ताहेरा शेख, उप महापौर नीलेश अहेर, उपायुक्त नितिन कपडानिस और नगर सचिव राजेश धसे उपस्थित थे.

गठबंधन के चार सदस्यों के सेवानिवृत्त होने और एक सदस्य के इस्तीफे के साथ, महागठबंधन गठबंधन की समूह नेता शान-ए-हिंद ने मेयर शेख को कुल 5 नाम सौंपे. पांचवें नाम के रूप में एमआईएम के नगरसेवक अब्दुल मजीद थे, मेयर शेख ने उनके नाम को मंजूरी देने से इनकार कर दिया, क्योंकि मजीद गठबंधन का सदस्य नहीं था. समूह की नेता शान-ए-हिंद और डॉ. खालिद परवेज मजीद के नाम के खंडन से नाराज थे और मेयर के फैसले पर आपत्ति जताई.

मेयर शेख ने मजीद की मांग को खारिज कर दिया और कहा कि मजीद एमआईएम का सदस्य है और नियमों के अनुसार, एमआईएम के एक सदस्य के नाम को स्थायी करने के लिए मंजूरी दे दी गई है. उसका नाम सामने वाले समूह से नहीं लिया जा सकता है. महापौर के निर्णय के परिणामस्वरूप, बुधवार को एक विशेष आम बैठक में 16 सदस्यीय स्थायी समिति में कुल 15 नए सदस्य नियुक्त किए गए. इसलिए एक सीट खाली रह गई है. इसके बाद महिला और बाल कल्याण समिति के 9 सदस्यों के नामों की घोषणा की गई.

स्थायी समिति के सदस्य

कांग्रेस – नंदकुमार सावंत, जयबुन्निसा नुरुल्ला, शबाना शेख सलीम, नईम पटेल, मो. सुलतान.

शिवसेना : कविता बाछव, आशा अहेर, राजाराम जाधव

महागठबंधन आघाड़ी : शेख जाहिद शेख जाकिर, अंसारी तनवीर मो. जुल्फेकार, मो. मुस्तकीन मोह. मुस्तफा, अंसारी सबिहा मो. मुजम्मि.

बीजेपी : तुलसाबाई सबने, छुईबाई शिंदे.

एमआईएम : शेख खालिद परवेज

महिला बाल कल्याण समिति के सदस्य कांग्रेस: कमरुन्निसा रिज़वान, सलीमा बी सैयद सलीम, रिहानाबानो ताजुद्दीन.

महागठबंधन आघाड़ी  : अंसारी मंसूर अहमद, अंसारी आसफा मो. राशिद, अफसरुन्निसा मो. आरिफ

शिवसेना : प्रतिभा सचिन पवार

भाजपा : सुवर्णा राजेंद्र शेलार

एमआईएम : सादिया लईक.