महिला बाल कल्याण समिति सदस्य का चयन 7 को

नाशिक. नाशिक महानगर पालिका के महिला बाल कल्याण समिति सदस्या हिमगौरी आडके-आहेर द्वारा इस्तीफा देने के बाद रिक्त हुई सीट पर सदस्य का चयन करने के लिए 7 दिसंबर को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से महासभा का आयोजन किया गया है। यह सभा महापौर सतीश कुलकर्णी की अध्यक्षता में होगी। इस दरमियान दादासाहब गायकवाड़ सभागृह के साफ-सफाई कार्य के खर्च के कार्योत्तर मंजूरी देने के स्थगित विषय पर चर्चा होगी।

महासभा में महिला बाल कल्याण समिति के लिए सत्ताधारी भाजपा की ओर से एक सदस्य का चयन किया जाएगा। 19 नवंबर को हुई महासभा में महिला बाल कल्याण समिति, विधि, शहर सुधार समिति और वैद्यकीय, आरोग्य सहाय समिति ऐसे चार विषय समिति सदस्यों का चयन किया गया था। भाजपा की ओर से महिला बाल कल्याण समिति व विधि समिति ऐसे दो समिति पर हिमगौरी आडके-आहेर का चयन किया गया था। दो समिति पर चयन होने के बाद आडके-आहेर ने महिला बाल कल्याण समिति सदस्य से इस्तीफा दिया। इसके चलते इस समिति में एक जगह रिक्त होने से सोमवार को आयोजित महासभा में भाजपा की ओर से एक सदस्य का चयन किया जाएगा।

पूर्व में भी आया था प्रस्ताव

शहर के दादासाहब गायकवाड़ सभागृह के साफ-सफाई का काम दिए गए एक संस्था को सफाई कार्य का 56 लाख रुपए के बिल को कार्योत्तर मंजूरी देने के लिए स्थगित किए गए प्रस्ताव पर इस महासभा में चर्चा होने वाली है।  विषय इसके पहले महासभा और स्थायी समिति के सामने आया था। परंतु संबंधित संस्था को मुद्दत खत्म होने के बाद आगे काम शुरू रखने के लिए किसने आदेश दिए और अधिक कार्य करने के लिए प्रशासकीय मंजूरी न लेने के बाद भी इस तरह से कार्योत्तर मंजूरी कर प्रस्ताव कैसा आया? यह सवाल नगरसेवकों ने खड़ा करने किया था। इस विवादित विषय पर सोमवार को चर्चा होने वाली है।