Electric-Vehicle

    नाशिक. के. के. वाघ अभियांत्रिकी महाविद्यालय (K.K. Wagh Engineering College) के विद्युत विभाग (Electrical Department) के अंतिम वर्ष के सार्थक पवार, गणेश पवार, सागर पाटिल और दीपक महाले इन छात्रों ने सेल्फ चार्जिंग (Self – Charging) (रेंज एक्सटेंशन) सिस्टम के माध्यम से इलेक्ट्रिक वेहिकल (Electric Vehicle) तैयार की है।

    विभाग के सभी प्राध्यापकों की उपस्थिती में प्राचार्य डॉ. केशव नांदुरकर और विभाग के प्रभारी प्रमुख डॉ. रवींद्र मुंजे के हाथों वाहन शुरू किया। संस्था के कार्यशाला में सेल्फ चार्जिंग (रेंज एक्सटेंशन) सिस्टम की रचना और निर्मिती की गई और इलेक्ट्रिक वाहन में सफलता पूर्वक कार्यान्वित की।

    बढ़ते इंधन दर बढ़ोतरी के चलते बिजली पर चलने वाले वाहन और उनके उपयोग को मिलने वाला प्रतिसाद के चलते भविष्य में इस क्षेत्र में अधिक अवसर निर्माण होने वाले है। इसलिए छात्रों ने वाहन की कार्य क्षमता में सुधार और खुद के स्टार्ट-अप शुरू करने की इच्छा है। इस प्रोजेक्ट के लिए संस्था के वर्कशॉप और ई-मोर्टल ऑटोमोटिवज टीम, विद्युत विभाग के प्रा. अतुल शेवाले, राहुल कार्लेकर, दीपक कुटे, विठ्ठल दाते आदि का मार्गदर्शन मिला। संस्था के अध्यक्ष बालासाहब वाघ, विश्वस्त समीर वाघ, अशोक मर्चंट, चांगदेव होलकर, सचिव प्रा. के. एस. बंदी आदि ने छात्रों की प्रशंसा कर शुभकामनाएं दी।