गोदावरी नदी के किनारे मिट्टी और पत्थरों को हटाया जा रहा

Loading

नाशिकरोड. गोदावरी नदी के किनारे मिट्टी और पत्थरों के ढेर को मशीन की मदद से हटाना शुरू हो गया है. दसक में गोदावरी के प्रवाह में पत्थरों और मिट्टी के अवरोध के कारण कुछ स्थानों पर गड्डे पड़ गए हैं और उनके पानी भर जाने से बुरी गंध उठ रही है साथ ही मच्छरों की संख्या बढ़ गई है.

 इनको हटाने का काम शुरू करने के लिए पार्षद दिनकर आढाव और मंगला आढाव ने पहल की है. अब मशीन द्वारा काम शुरू कर दिया गया है. मनपा कमिश्नर कैलास जाधव के निर्देशन में कंस्ट्रक्शन सिटी इंजीनियर संजय घुगे, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर उदय धर्माधिकारी, डिप्टी इंजीनियर नीलेश साली, ब्रांच इंजीनियर रविंद्र घोडके ने काम का निरीक्षण किया. एक सप्ताह के भीतर काम पूरा हो जाएगा ऐसा साली ने कहा है. जेलरोड पर संत जनार्दन स्वामी ब्रिज के पास गोदावरी बेसिन कई वर्षों से पत्थर और मिट्टी के ढेर के कारण अवरुद्ध है. नहर की तरह एक तरफ पानी बह रहा है. मशीन की मदद से ढेर को हटाया जा रहा है. 

ढेर को हटाने के बाद, भक्तों को दसक-पंचक, कब्रिस्तान और दशक्रिया अनुष्ठान शेड के पास पानी ले जाने की सुविधा होगी. यह गोदावरी नदी को साफ रखने में मदद करेगा. पिछले साल की बाढ़ के बाद दसक कब्रिस्तान और दशक्रिया अनुष्ठान शेड में बड़ी मात्रा में कीचड़ जमा होता था. बारिश के मौसम में अंतिम संस्कार के लिए आने वाले नागरिकों को परेशानी होती है. वह अब दूर होने जा रहा है.