Chain Snatching

  • 'हनी ट्रैप' व 'चेन चोरों’ से सावधान रहें नाशिकवासी
  • पुलिस आयुक्त दीपक पांडेय ने की अपील
  • विदेशी नम्बरों पर चैटिंग पर मुसीबत में फंस रहे लोग

नाशिक. नाशिक के निवासियों को हनी ट्रैप से सावधान रहना चाहिए क्योंकि विदेशी नंबरों पर अनजाने चैटिंग के कारण कई लोग मुसीबत में पड़ गए हैं. नाशिक में हुई कुछ घटनाओं में राष्ट्रविरोधी ताकतों के शामिल होने और कई लोगों का जीवन बर्बाद होने की संभावना है. इसलिए, नागरिकों को सावधान रहना चाहिए. नाशिक के नए पुलिस आयुक्त दीपक पांडेय ने ऐसी अपील नागरिकों से की है. आयुक्तालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने हाल की कुछ प्रमुख आपराधिक घटनाओं का विस्तृत विवरण दिया. 

अपराध के क्षेत्र में दी कई महत्वपूर्ण जानकारी

मंच पर सहायक आयुक्त लक्ष्मीकांत पाटिल, विजय खरात, अशोक नखाटे सहित कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे. नाशिक पुलिस आयुक्तालय का कार्यभार संभालने के बाद इस दूसरी प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने अपराध के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी. गुलाब सोनार, जो नाशिक पुलिस की दक्षता के प्रमाण के रूप में छुट्टी पर गए थे, ने अपनी पत्नी और अन्य रिश्तेदारों की मदद से पुलिस की मदद की है. सोनार को कल 20,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया. क्योंकि उन्होंने अपनी जान जोखिम में डालकर अपराधियों को पकड़ा है. 

नाशिक में हुईं कुछ घटनाओं में राष्ट्र विरोधी ताकतें शामिल

गश्त के दौरान वाहनों का निरीक्षण शुरू कर दिया गया है, क्योंकि आरोपियों के पास हथियार हैं. ओझर में देवलाली कैंप और एचएएल में जासूसी का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि कई लोगों को बिना किसी कारण के विदेशी फोन पर हनी ट्रैप में पाया गया है. परिणामस्वरूप, देश की बुद्धिमत्ता विदेशों में स्थानांतरित हो रही है. इसलिए, उन्होंने एक अजनबी के साथ चैट नहीं करने की भी अपील की. 

अजनबियों को ग्रुप में न शामिल करें एडमिन

मोबाइल पर ग्रुप एडमिन अजनबियों को समूह में शामिल न करें, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. विशेष यह है कि जो लोग रक्षा बलों में कार्यरत हैं, उन्हें अपने प्रोफाइल पर प्रतिष्ठान और स्थिति नहीं रखनी चाहिए. हाल ही में पकड़ा गया दीपक शिरसाट महाराष्ट्र से है और संजीव कुमार भगत देवलाली कैंप में कार्यरत था, जो बिहार का रहने वाला है. दोनों के मोबाइल जब्त होने के बाद कई घटनाओं की जानकारी सामने आएगी. पुलिस आयुक्त ने महिलाओं को भी सतर्क रहने की अपील की, क्योंकि चेन चोर एक बार फिर घर से बाहर आ गए हैं, क्योंकि कोरोना संकट घट रहा है.