ST personnel get free vaccine

    Loading

    नाशिक. इन दिनों कोरोना (Corona) का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। राज्य परिवहन मंडल (ST) के कर्मचारियों ने पहले कोविड संक्रमण और लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने और महाराष्ट्र की विभिन्न सीमाओं पर परपरांतीय श्रमिकों को छोड़ने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। इसमें कई एसटी कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो गए थे। कुछ कर्मचारियों को अपनी जान गंवानी पड़ी। 

    इस पृष्ठभूमि में सरकार ने राज्य परिवहन निगम के सभी श्रेणियों के कर्मचारियों और अधिकारियों को मुफ्त कोविड-19 वैक्सीन प्रदान करने की मांग की है, जो लोगों के साथ लगातार संपर्क में हैं।  यह मांग कामगार सेना की ओर से परिवहन मंत्री अनिल परब से एक ज्ञापन के जरिए की गई है। 

    परिवहन मंत्री ने जताई सहमति

    एस.टी. कामगार सेना के पदाधिकारियों ने परिवहन मंत्री से मांग की कि सभी कर्मचारियों का टीकाकरण नि:शुल्क होना चाहिए। महाराष्ट्र एसटी कामगार सेना के महासचिव हिरेन रेडकर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने परिवहन मंत्री अनिल परब से मुलाकात कर एक ज्ञापन दिया। परिवहन मंत्री ने तुरंत कामगार सेना की मांग पर सहमति जताई है। परिवहन मंत्री ने कामगार सेना के प्रतिनिधिमंडल को भी आश्वासन दिया कि टीकाकरण की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कार्रवाई की जाएगी। नाशिक के कर्मचारियों ने कोरोना के टीकाकरण में सहयोग करने का वादा किया है।

    एसटी कर्मचारियों ने पिछले साल से चले आ रहे लॉकडाउन के दौरान जोखिम उठाकर लोगों को उनके ठिकानों तक पहुंचाया है, इसलिए अब सरकार को टीकाकरण के लिए एसटी कर्मचारियों का ध्यान रखना होगा और सभी श्रेणी के कर्मचारियों को नि:शुल्क टीका लगाकर कोरोना से मुक्त रखने के लिए उनकी सेवाओं का पुरस्कार देना होगा।

    - हिरेन रेडकर, एस टी महासचिव कामगार सेना