कार्टून से विधायक गावित पर मनसे का तंज, गड्ढों में तब्दील हुआ राज्य महामार्ग

Loading

साक्री. साक्री के चुनाव क्षेत्र की विधायक मंजुला गावित अब जमीनी सड़क से नहीं गुजरतीं, वे सीधे आसमानी रास्ते से हवाई सफर करते हुए अपने (पिंपलनेर परिसर में स्थित) गांव पहुंचती हैं. ये करारा तंज शिवसेना की घोर विरोधी रही महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) द्वारा कसा गया है. पार्टी के निर्माण विभाग के जिलाध्यक्ष धीरज देसले द्वारा इसी रास्ते पर बैनर लगाया है. जो अब एक आकर्षण और चर्चा का विषय बना हुआ है.

बनी रहती है दुर्घटना की आशंका

साक्री से पिंपलनेर की ओर जानेवाली सड़क राज्य महामार्ग (क्रमांक 26) कहलाती है, लेकिन पूरी सड़क गड्ढों से पटी पड़ी हुई है.जिससे इस सड़क का इस्तेमाल करनेवालों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है. दुर्घटना की संभावना भी बढ़ी है. इसी रास्ते पर विगत कई दिनों से विधायक मंजुला गावित सफर कर चुकी है. उनका चुनाव क्षेत्र  साक्री है, वे धुलिया शहर में रहती  है और पैतृक गांव तहसील के पश्चिमी पट्टे में स्थित पिंपलनेर के निकट है. इसी गड्ढा युक्त सड़क से अनिवार्य रूप से उनको आवाजाही करनी पड़ती है. 

लगाया बड़ा सा बैनर

इसी को निशाना बनाते हुए, मनसे के कार्यकर्ता धीरज देसले ने उन पर कार्टून तैयार किया और बड़ासा बैनर पिंपलनेर सड़क पर ही खड़ा कर दिया है. गौरतलब है कि बैनर लगानेवाले धीरज देसले मनसे पार्टी के सड़क,संसाधन सुविधा और प्रतिष्ठान विभाग के जिलाध्यक्ष हैं, और निर्दलीय विधायक मंजुला गावित अभी शिवसेना को समर्थन दे रही हैं. मनसे शिवसेना की धुर विरोधी पार्टी है. 

आकर्षक का केंद्र बना बैनर

ये बैनर इस रास्ते से गुजरनेवाले राहगीरों के आकर्षण का केंद्र बन गया है, लोगों में इसको लेकर तंज कसे जा रहे हैं. इस कार्टूननुमा बैनर में दिखाया गया है कि विधायक और उनके सहायक विमान में बैठे हुए हैं. विमान के ठीक नीचे गड्ढे वाली सड़क दिखाई देती है. सड़क पर पड़े गड्ढे देखते हुए विधायक मंजुला गावित अपने सहायक को पूछ रही हैं,  की क्या वे चांद पर तो नहीं पहुंच गए? जिस पर विधायक का सहायक सूचना देता है कि नहीं मैडम ये अपनी साक्री से पिंपलनेर जानेवाली सड़क है !

कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है

विधायक की उदासीनता ‘गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढे की अनूठी मिसाल है अपनी सड़क, जिस पर कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है. विधायक महोदया को उसकी कोई गंभीरता नहीं है, शायद वे विमान में सफर करती होंगी’ ऐसी टिप्पणी कार्टून के नीचे उसी बैनर पर की गई है. सड़क की हालत इतनी बिगड़ी हुई है कि अगर कोई अपना वाहन इस सड़क पर  बगैर सावधानी चलाता है तो उसकी दुर्घटना होना स्वाभाविक ही होगा. लोगों की भावनाओं को अभिव्यक्त करता हुआ ये बैनर लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है और तहसील में चर्चा का विषय बना हुआ है.