Nashik City Link

    नाशिक. महानगरपालिका (Municipal Corporation) द्वारा शुरू की गई सिटी लिंक नाशिक सिटी बस (City Link Nashik City Bus) सेवा का उद्घाटन गुरुवार को विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और जिले के पालक मंत्री (District Guardian Minister) छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) की उपस्थिति में किया गया। नाशिक सिटी बस सेवा (Bus Service) को पहले दिन नाशिक निवासियों की ओर से अच्छा प्रतिसाद मिला है। शहर में पहले दिन 27 बसें चलाई गईं।

    गणमान्य व्यक्तियों के हाथों लोकार्पण

    विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और नाशिक के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने नाशिक सिटी बस सेवा का उद्घाटन किया था। उद्घाटन के बाद नाशिक की सिटीलिंक सिटी बस सेवा शुरू कर दी गई है। देखने में आया कि नाशिक वासियों ने पहले दिन इस बस सेवा को बहुत अच्छा प्रतिसाद दिया। पहले दिन शहर में 164 रूटों पर 27 बसें चलाई गईं। देखा गया कि एक दिन में ही इस बस सेवा से 150 से 200 यात्रियों ने फायदा उठाया।

    सिटी लिंक सिटी बस सेवा को सफल बनाने की योजना

    पालक मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि महानगरपालिका द्वारा शुरू की गई सिटी लिंक नाशिक सिटी बस सेवा में निश्चित रूप से आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिससे यात्रा के दौरान नाशिक निवासियों को निश्चित रूप से लाभ होगा। लेकिन सिटीलिंक बस सेवा की सफलता के लिए निगम द्वारा उचित योजना बनाई जानी चाहिए, एैसी सूचना पालक मंत्री छगन भुजबल ने दी। महानगरपालिका ने कुल 250 बसों का संचालन किया है, जिनमें 200 सीएनजी और 50 डीजल हैं। लेकिन आने वाले समय में प्रदूषण को रोकने के लिए प्रदूषण मुक्त इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की जानी चाहिए, संरक्षक मंत्री छगन भुजबल ने कहा।

    ढाई साल बाद नाशिक वासियों की सेवा में नाशिक सिटीलिंक

    नाशिक शहर में सार्वजनिक परिवहन के लिए महत्वपूर्ण नाशिक महानगरपालिका की बहुचर्चित बस सेवा का ट्रायल रन कुछ दिन पहले पूरा हुआ था। ढाई साल से ठप पड़ी बस सेवा ने आखिरकार यात्रियों की सेवा शुरू कर दी है। इस परियोजना की परिकल्पना पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने की है। भारी विरोध के बाद भी बस सेवा को हरी झंडी दे दी गई।