फिर से गुलजार हुआ उप जिला अस्पताल

Loading

डाक्टर को कोरोना होने से किया गया था बंद 

मनमाड. चार दिनों से बंद चल रहा मनमाड का सरकारी उप जिला अस्पताल फिर से शुरू किया गया. जिसके कारण शहर परिसर समेत ग्रामीण क्षेत्र के गरीब मरीजों को राहत मिली है. अस्पताल का एक डॉक्टर कोरोना की चपेट में आने के बाद से चार दिन पहले अस्पताल बंद कर दिया गया था.अस्पताल दोबारा शुरू होने की खबर लगते ही इलाज के लिए मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ी.

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 50 बेड का अस्पताल 

शहर परिसर समेत ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब एवं आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का मुफ्त में इलाज हो सके, इसके लिए सरकार द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से मनमाड शहर में पचास बेड के अस्पताल का निर्माण किया गया है. इस समय स्वास्थ्य सुविधाएं इतनी महंगी हो गयी हैं कि वह आम आदमी की पहुंच से बाहर हैं, इसलिए गरीब मरीजों के लिए सरकारी अस्पताल एक तरह से वरदान साबित हो रहे हैं. उपजिला अस्पताल में सभी सुविधाएं होने के कारण यहां इलाज करने के लिए रोजाना सैकड़ों मरीज आते हैं.फ़िलहाल समूचे देश में कोरोना ने हाहाकार मचाया हुआ है. 

डाक्टर, नर्स किए गए थे क्वारंटाइऩ

उसकी चपेट में कई डॉक्टर भी आये हैं.मनमाड उपजिला अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर की रिपोर्ट  पॉजीटिव आने के कारण खलबली मच गई थी.इस डॉक्टर के साथ काम करने वाले अन्य डॉक्टर,नर्स एवं अन्य कर्मियों को क्वांरंटाइन करके उनके स्वैब जांच के लिए भेजे गए थे. वहीं हॉस्पिटल को बंद करके उसे रोजाना  सैनिटाइज किया गया.जिन डॉक्टर,नर्स एवं कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया था उन सभी की रिपोर्ट  निगेटिव आई है जिसके कारण प्रशासन द्वारा आज से दोबारा हॉस्पिटल किया शुरू किया गया है.