Support for Janata curfew in Igatpur

    Loading

    इगतपुरी. इगतपुरी शहर (Igatpuri City) में कोरोना (Corona) की बढ़ती घटनाओं के कारण स्थिति हाथ से बाहर होने के कारण मुख्य अधिकारी निर्मला गायकवाड़ / पाखले के मार्गदर्शन में इगतपुरी नगर परिषद में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में तहसीलदार परमेश्वर कासुले, इगतपुरी पुलिस स्टेशन (Igatpuri Police Station) के सहायक पुलिस निरीक्षक दीपक पाटिल के आदेशों पर 20 अप्रैल से इगतपुरी में पांच दिवसीय जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) लगाया गया है। मंगलवार 20 अप्रैल से इगतपुरी में लगाए गए जनता कर्फ्यू को 100% समर्थन मिला। 

     हाई अलर्ट पर थी टीमें

    पुलिस इंस्पेक्टर दीपक पाटिल के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक शरद सोनवणे, नप सचिव राज चौधरी, कांस्टेबल्स मुकेश माहिर, ईश्वर गंगावने, वैभव वाणी, सचिन देसले, अशोक भाबड और होमगार्ड की टीमें हाई अलर्ट पर थीं। सोमवार की पुलिस ने एक रैली निकाली और शहर में जगह-जगह नाकाबंदी लगा दी गई। मेडिकल और अस्पतालों को छोड़कर सभी दुकानें दिन के दौरान 100 फीसदी बंद रहीं। पाटिल ने बताया कि बंद अवधि के दौरान नियमों का पालन नहीं करने वाले नागरिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    अब कोरोना की चपेट में दवा व्यवसायी

    उधर, नाशिक में कोरोना संक्रमण के चलते अनेक सेवा बंद हो गई है। कोरोना योद्धा कामकाज के बोझ से थक चुके हैं, जिसमें डॉक्टर्स, नर्स, वॉर्डबॉय आदि शामिल हैं। मेडिकल दुकानदार, दवा आपूर्ति का कामकाज करने वाले कर्मचारी दिन-रात काम कर रहे हैं। वे महामारी खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि वह भी अब थक चुके हैं। शहर के अनेक खुदरा दवा विक्रेता कोरोना संक्रमित हुए हैं। कुछ जगह पर तो कर्मचारियों को दुकान संभालने की जिम्मेदारी आई है। किसी भी व्यक्ति को सर्दी, खांसी होने के बाद वह सबसे पहले डॉक्टर के पास न जाते हुए अपने पहचान के दवा विक्रेता के पास जाकर दवा खरीदता है। इस दवा से ठीक न होने पर वह फैमिली फिजिशियन के पास जाता है। कोई भी व्यक्ति सीधे अस्पताल नहीं पहुंचता है। यह सहीं नहीं है फिर भी यह परंपरा कई सालों से शुरू है। शुरुआत में दवा दुकान में जाने वाला व्यक्ति कोरोना पीड़ित हैं या नहीं इस बारे दुकानदार और उस व्यक्ति को पता नहीं होता है, इसलिए दवा दुकानदार मरीज और मरीजों के परिजनों के लगातार संपर्क में होता है इसलिए सबसे अधिक खतरा दवा विक्रेता को होता है।