स्विफ्ट कार ने टेम्पो को मारी टक्कर, 1 की मौत, 4 घायल

Loading

  • मुंबई-आगरा महामार्ग पर इगतपुरी के पास हुई दुर्घटना

इगतपुरी. मुंबई-आगरा राष्ट्रीय महामार्ग पर पिंप्रीसदो फाटे के पास मुंबई से नाशिक की ओर आने वाले एक टेम्पो को  स्विफ्ट कार ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में स्विफ्ट कार में सवार 1 व्यक्ति की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दो दिन पूर्व इस परिसर में अन्य एक दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी तो दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया था. पिंप्रीसदो परिसर में लगातार होने वाली दुर्घटनाओं से यात्रियों में भय का माहौल है.

इगतपुरी शहर के समीप पिंप्रीसदो फाटे के पास सुबह 7 बजे टेम्पो (क्र.एम.एच.-04/सी.के.-5089) नाशिक की ओर जा रहा था. इस बीच स्विफ्ट डिजायर कार (क्र.एम.एच.-04/एफ.जे.-4905) ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. इसमें चालीसगांव निवासी आशीष रवींद्र भावसार (22) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अक्षय जाधव, निकेत रणदिवे गंभीर रूप से घायल हो गए. चालीसगांव निवासी दीपक गायकवाड़, अक्षय दामोद मामूली रूप से घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए इगतपुरी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती किया गया.

पिंप्रीसदो दुर्घटनाओं का हॉट स्पॉट

मुंबई-आगरा महामार्ग के पिंप्रीसदो फाटे पर विगत 5 वर्षों में सैकड़ों लोगों ने दुर्घटना में अपनी जान गंवाई है. इस परिसर में उड्डान पुल बनाने के लिए कई बार आंदोलन हो चुके हैं, लेकिन राष्ट्रीय महामार्ग विभाग के अधिकारी इसे नजरअंदाज करने में लगे हुए हैं. परिणामस्वरूप दुर्घटना में यात्रियों की जान जा रही है. 

आर्थिक स्वार्थ के लिए निर्माण में बाधा

पिंप्रीसदो फाटे की ओर जाने वाले रास्ते पर बांध होने के कारण मुंबई के व्यापारियों ने ऊंचे दामों में जमीने खरीद रखी है. इस परिसर में उड्डान पुल होने पर जमीनों के दामों में गिरावट आएगी. इसलिए संबंधित अधिकारियों से मिलीभगत कर यह निर्माण रोकने की चर्चा ग्रामीणों में सुनने को मिल रही है.