फसल कर्ज प्रकरण पर तुरंत कार्रवाई करें : भुसे

मालेगांव. राज्य के कृषि तथा पूर्व सैनिक कल्याण मंत्री दादा भुसे ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज सन्मान योजना के अंतर्गत किसानों के कर्जमाफी की पार्श्वभूमि पर जिला बैंक को वितरित किए गए 122 करोड़ के अनुदान में से 100 करोड़ रुपए का फसल कर्ज एक सप्ताह में वितरित करें. साथ ही बैंक में दाखिल फसल कर्ज प्रकरण पर तुरंत कार्रवाई करें. वे सरकारी विश्राम गृह में सभी बैंकों के अधिकारियों की आयोजित ब्यौरा बैठक को संबोधित कर रहे थे.

इस दौरान उप महापौर निलेश आहेर, कृषि उपज मंडी समिति के सभापति राजेंद्र जाधव, उपसभापति सुनिल देवरे, उपविभागीय अधिकारी विजयानंद शर्मा, जिला उपनिबंधक सतिष खरे, मनपा के उपायुक्त नितीन कापडणीस, उप विभागीय कृषि अधिकारी दिलीप देवरे, तहसील उपनिबंधक संगमेश्वर बदनाले, तहसील कृषि अधिकारी बालासाहब व्यवहारे, जिला बैंक के व्यवस्थापकीय संचालक एस. एन. पिंगले, मालेगांव के विभागीय अधिकारी एम.टी. डंबाले, पंचायत समिति के सदस्य भगवान मालपुरे, रामा देवरे, शशि निकम, मनोहर बच्छाव सहित राष्ट्रीयकृत बैंक के शाखा व्यवस्थापक उपस्थित थे.

भुसे ने आगे कहा कि तहसील के 13 हजार 858 किसानों के लिए 122 करोड़ कर्ज माफी का अनुदान जिला बैंक को वितरित किया गया है. इसके बाद अब तक केवल 8 हजार 920 किसानों को 46 करोड़ 45 लाख का फसल कर्ज जिला बैंक ने वितरित किया है, जिसे लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि फसल कर्ज के रूप में तुरंत 100 करोड़ रुपए का वितरण करें. एक ओर प्रधानमंत्री बैंकिंग क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए नए खाते खुलवाने के हेतू नागरिकों को प्रोत्साहित कर रहे हैं, दूसरी ओर इस मामले में बैंकों में उदासीनता देखने को मिल रही है.