जब्त वाहन ले जाएं अन्यथा होगी नीलामी

  • कलवण पुलिस थाने में धूल खा रहे सैकड़ों वाहन

Loading

कलवण. विभिन्न मामलों में जब्त किए गए वाहन पिछले कई वर्षों से कलवण पुलिस स्टेशन परिसर में धूल में पड़े हुए हैं और अधिकांश परिसर इन वाहनों से भरा है. मालिकों द्वारा प्रक्रिया पूरी नहीं करने पर इन वाहनों की नीलामी की जाएगी. दुर्घटना में शामिल वाहनों के साथ-साथ पुलिस द्वारा चलाए गए विभिन्न अभियानों में जब्त किए गए वाहन, साथ ही अपराध में उपयोग किए गए वाहन पुलिस स्टेशन के परिसर में पड़े हैं.

बीमा के कारण नहीं आते लेने

पिछले कई सालों से ये वाहन इस जगह धूल खा रहे हैं और किसी ने भी इन वाहनों को लेने की पहल नहीं की है. इसके अलावा वाहन के दस्तावेजों और बीमा के कारण यह देखा जाता है कि संबंधित कंपनी, डीलर, वाहन मालिक वाहन लेने के लिए पुलिस स्टेशन की ओर कदम नहीं बढ़ाते हैं. इसके अतिरिक्त पुलिस स्टेशन परिसर में कम स्थान के कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सैकड़ों वाहन अभी भी पुलिस स्टेशन में पड़े हुए हैं. ऐसे वाहनों के मालिकों को दस्तावेजों को पूरा करने के बाद जल्द से जल्द वाहन ले जाना चाहिए और यदि निर्देश देने के बाद भी कोई वाहन लेने नहीं आता है, तो वाहनों की नीलामी की जाएगी.

समय-समय पर दिये हैं निर्देश

मालिकों को जब्त वाहनों को इकट्ठा करने के लिए कलवण पुलिस स्टेशन में आने की उम्मीद है, मालिकों के न आने के कारण वाहन थाने में पड़े हैं. कलवण पुलिस स्टेशन में जमा वाहनों के मालिकों को प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें ले जाना चाहिए. इस संबंध में निर्देश समय-समय पर दिए गए हैं. कुछ लोगों ने अपने वाहन छोड़ दिए हैं. अभी भी कुछ वाहन बाकी हैं. यदि वाहनों को जल्द से जल्द नहीं ले जाया जाता है, तो शेष वाहनों की नीलामी की जाएगी.

 -प्रमोद वाघ, पुलिस निरीक्षक, कलवण