Thermal Scanning through smart helmet in Mandi, report of 15 suspects came negative

    लासलगांव. लासलगांव कृषि उपज मंडी समिति ने कोरोना (Corona) के मद्देनजर में मिशन जीरो अभियान (Mission Zero Campaign) के तहत भारतीय जैन संगठन की ओर से मंगलवार से स्मार्ट हेलमेट (Smart Helmet) से थर्मल स्कैनिंग (Thermal Scanning) शुरू कर दी है। 

    मंडी समिति की सभापति सुवर्णा जगताप ने कहा कि मंगलवार दोपहर तक 3,000 किसानों ने स्मार्ट हेलमेट द्वारा थर्मल स्कैनिंग की। नाशिक जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के मामलों में कमी आई है, लेकिन कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए संगठन की ओर से नाशिक मार्केट कमेटी के बाद लासलगांव मार्केट कमेटी स्मार्ट हेलमेट द्वारा थर्मल स्कैनिंग की गई। 

    3,000 किसानों, व्यापारियों और कामगारों की थर्मल स्कैनिंग

    स्मार्ट हेलमेट वाले 3,000 किसानों, व्यापारियों और कामगारों की थर्मल स्कैनिंग की गई। उनमें से 15 के शरीर का तापमान बढ़ा हुआ पाया गया और मार्केट कमेटी की ओर से रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर बाजार समिति ने राहत की सांस ली। इस अवसर पर वाणिज्य निदेशक नंदकुमार डागा, सचिव नरेंद्र वाधवाने, अभय ब्रम्हेचा, नितिन जैन, मनोज जैन, मनोज शिंगी सहित बड़ी संख्या में व्यापारी, किसान और मजदूर उपस्थित रहे।