मूसलाधार बारिश से मंदिर में घुसा पानी

Loading

  • मंदिर बंद होने से भक्तों की नहीं थी भीड़

मनमाड. नांदगांव तहसील के कुछ इलाकों में लगातार जोरदार बारिश हो रही है. बीती रात हुयी मूसलाधार बारिश के कारण नस्तनपुर में स्थित श्री क्षेत्र शनि मंदिर परिसर पानी से भर गया था.बारिश इतनी तेज थी कि उसका पानी मंदिर के भीतर तक घुस आया था. अचानक पानी मंदिर के भीतर घुस आने के कारण मंदिर प्रशासन के लोगों में खलबली मच गयी थी. इस समय लाकडाउन के कारण मंदिर बंद है, अन्यथा भक्तों को काफी दिक्कत उठानी पड़ सकती थी. 

सकते में आया मंदिर प्रशासन

मनमाड से करीब 40 किमी दूर तथा नांदगांव से करीब 15 किमी दूरी पर नस्तनपुर में श्री क्षेत्र शनि महाराज का मंदिर है.बीती रात मनमाड समेत समूचे नांदगांव तहसील में मूसलाधार बारिश हुयी थी. बारिश इतनी तेज थी कि मंदिर के परिसर में जलजमाव हो गया था.यहां तक पानी मंदिर के भीतर तक जा पहुंचा था, जिसके कारण मंदिर प्रशासन के लोगों में खलबली मच गयी थी. बारिश थमने के बाद जमे हुए पानी की निकासी हुयी. 

अच्छी सुविधा होने से दूर-दूर के आते हैं श्रद्धालु 

नस्तनपुर में स्थित यह मंदिर साढ़े तीन पीठों में से आधा पीठ माना जाता है.शिंगनापुर में स्थित शनि मंदिर के साथ साथ इस शनि मंदिर का भी काफी महत्व है.इसलिए यहां हमेशा भक्तों की भारी भीड़ रहती है. करीब 4 साल पहले इस मंदिर के परिसर में भक्तों के लिए भक्त निवास बनाया गया. इसके अलावा अन्य सभी सुविधाएं यहां भक्तों की दी जाती हैं जिसके कारण दर्शन के लिए केवल महाराष्ट्र ही नहीं अन्य राज्यों से भी श्रद्धालु यहां दर्शन के लिए आते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण अन्य धार्मिक स्थलों के साथ साथ इस मंदिर को भी भक्तों के लिए बंद किया गया है इसलिए जब जल जमाव हुआ तब यहां भक्त नहीं थे अन्यथा उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता था.