Chidambaram

Loading

नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारत के आर्थिक संकट से निपटने के लिए महामारी विज्ञानियों और अर्थशास्त्रियों की सलाह लेनी चाहिए। पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट किया, “प्रिय पीएम नरेंद्र मोदी, हम 5 अप्रैल को आपकी बात मानते हुए दीये जलाएंगे। लेकिन बदले में कृपया हमें और महामारी विज्ञानियों और अर्थशास्त्रियों की समझदारी से सलाह लें।”

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र ने लॉकडाउन के बीच हुई गलतियों को नजर अंदाज किया है और यह उम्मीद की जा रही थी कि सरकार उन्हें समर्थन देने के लिए वित्तीय सहायता योजना (एफएपी) II की घोषणा करेगी। उन्होंने 25 मार्च को निर्मला सीतारमण (वित्त मंत्री) की उपेक्षा की थी, जिसमें गरीबों की उन श्रेणियों को भी शामिल किया गया था, जिनमें गरीबों के लिए एक उदार आजीविका सहायता पैकेज एफएपी II था।

उन्होंने कहा कि “हर कामकाजी पुरुष और महिला, व्यवसायिक व्यक्ति से लेकर दैनिक वेतन भोगी ने भी आपसे अपेक्षा की कि आप आर्थिक गड़बड़ियो को ठीक कर आर्थिक विकास के इंजन को फिर से शुरू करने को लेकर घोषणा करेंगे।” सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि “लोग दोनों मामलों में निराश हैं। प्रतीकवाद महत्वपूर्ण है, लेकिन विचारों और उपायों के लिए गंभीर विचार समान रूप से महत्वपूर्ण है।” 

24 मार्च को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कोरोनवायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की, जिसने देश में 2,000 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है।