Amitabh Bachchan-Jaya-Bachchan

Loading

मुंबई. बॉलीवुड एक्टेस जया बच्चन आज अपना 72 जन्मदिन मना रही है। जया का जन्म 9 अप्रेल, 1948 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ था। जया और अमिताभ ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी को आइडियल जोड़ी माना जाता है। अमिताभ और जया की लव स्टोरी भी काफी इंट्रेस्टिंग है। आज जया बच्चन के जन्मदिन के अवसर पर जानते है ,आखिर कैसी हुई जया की अमिताभ से शादी।

दरअसल, सोनी टीवी पर अमिताभ बच्चन का शो केबीसी में ‘करमवीर’ इस खास एपिसोड में विशेष क्षेत्र में गरीब लोगों के लिए अस्पताल चलाने वाले डॉ। राव अपनी पत्नी के साथ आए थे। इस एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने डॉ। राव और उनकी पत्नी के साथ बातचीत की। इसी बातचीत के दौरान डॉ। राव ने बताया की आखिर कैसे उनकी मुलाकत उनकी मिसेस से हुई थी। डॉ। राव की कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन ने भी अपनी और जया की शादी का मजेदार किस्सा बताया।

अमिताभ बच्चन ने बताया कि, उनकी और जया बच्चन की शादी साल 1973 में हुई थी।हम दोनों की पहली मुलकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। अमिताभ ने बताया की उनको जया से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। लेकिन जया को अमिताभ बिल्कुल पसंद नहीं आए थे। इसके बाद में दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी। वहीं इनकी दोस्ती कब प्यार में बदल गयी उनको भी पता नही चला।

अमिताभ ने आगे बताया,’मैं और जया फिल्म जंजीर में एक साथ काम कर रहे थे। यह फिल्म सुपरहिट हुई थी। इसलिए सारी टीम ने फैसला लिया कि हम लोग लंदन छुट्टियों पर जाएंगे। मैं कभी लंदन नही गया था, और नहीं जया ने लंदन देखा था। लेकिन, जब मैंने अपने पिता से लंदन जाने के लिए पूछा, तब उन्होंने मुझसे सवाल किया कि उनके साथ और कौन-कौन जा रहा है।दोस्तों की लिस्ट में जया का नाम देखते ही उन्होंने मुझसे कहा, लंदन जाना है तो जया से शादी करनी होगी। बिना शादी किए वह अमिताभ को जया के साथ लंदन नहीं जाने देंगे। इस पर मैंने पिताजी की बात मानकर दुसरे ही दिन जया से शादी करने का फैसला लिया। दुसरे ही शादी करके हम दोनों लंदन के लिए रवाना हो गए।