mohan bhagwat
File Pic

नई दिल्ली, ख़बरों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या पर फैसला आने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आला नेता देश को सम्बोधित करेंगे. सूत्रों के अनुसार देश भर में जितने भी संघ के बड़े नेता है वे लोगो से

Loading

नई दिल्ली, ख़बरों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या पर फैसला आने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आला नेता देश को सम्बोधित करेंगे. सूत्रों के अनुसार देश भर में जितने भी संघ के बड़े नेता है वे लोगो से संवाद करेंगे और अदालत करे फैसले के सम्मान करने का निवेदन करेंगे. इसके चलते सर संघचालक मोहन भागवत या फिर सर कार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी, उच्चतम न्यायलय के फैसले के बाद देश को सम्बोधित कर सकते हैं. जिसकी मीडिया रणनीति पर संघ बड़ी व्यस्तता के साथ काम कर रहा है. विदित हो की उच्चतम न्यायलय एक सप्ताह के भीतर ही रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर फैसला देने वाला है. 

सुनने में आ रहा है कि संघ का मीडिया प्रकोष्ट एक योजना पर काम कर रहा है कि फैसले के बाद अपने किस टॉप नेता को देश के किस कोने में बयान देने के लिए उपलब्ध कराया जाये. संघ के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता ने एएनआई से बातचीत में कहा कि "अदालत के फैसले से क्या निकलता है, इस पर विचार करने के बाद ही इस बारे में फैसला लिया जाएगा कि मोहन भागवत या भैयाजी जोशी मीडिया के जरिए देश को संबोधित करें."

ख़बरों के अनुसार ये कहा जा रहा है की फैसले का स्वागत करने के साथ ही संघ नेता समाज के सभी वर्गों से शांति बनाए रखने की अपील करेंगे और हालात पर भी निगाह रखेंगे. साथ ही संघ ने पहले ही अपने अपने कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि फैसले का स्वागत करने में सयंम बरतें. विदित हो कि अयोध्या पर फैसले के बाद की स्थिति पर चर्चा के लिए संघ के नेताओं ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से बैठक की थी. जहाँ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे. विदित हो की गुरुवार को ही बीजेपी और संघ के नेताओं के बीच दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में समन्वय बैठक हुई जिसमें रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद के फैसले के बाद की स्थिति को लेकर विचार विमर्श हुआ.