लॉकडाउन का उल्लंघन कर तबलीगी जमात में गए लोग COVID-19 की जाच करवाए- इरोड जिला कलेक्टर

Loading

इरोड. बुधवार को इरोड जिला कलेक्टर सी कढ़ीरावण ने कहा कि दिल्ली के निज़ामुद्दीन में तब्लीगी जमात में भाग लेने वाले मुस्लिम समुदाय के लोगों को आगे आना चाहिए और Covid​​-19 परीक्षण करवाना चाहिए।

जिला कलेक्टर ने कहा कि सुल्तानपेट, मनिकम पाल्यम और बीपी अग्रहारम, जहां मुस्लिम आबादी का घनत्व अधिक है उन्हें हटा दिया गया है। सूचना के अनुसार हजारों लोगों ने मरकज निजामुद्दीन मस्जिद में तीन दिवसीय तब्लीगी जमात सम्मेलन में भाग लिया था, जिसमें तमिलनाडु के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, लगभग 1,500 राज्य से थे।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि अधिकारी इस घटना में भाग लेने वाले लोगों की संख्या के बारे में निश्चित नहीं हैं, लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 1,500-1,700 लोग मरकज इमारत में इकट्ठे हुए थे। 13-15 मार्च को लॉकडाउन की स्थिति का उल्लंघन करते हुए निजामुद्दीन के मरकज भवन में धार्मिक सभा आयोजित की गई थी।

देश भर में पिछले 24 घंटों में 146 नए संक्रमण की सूचना के बाद भारत में कोरोनोवायरस के कुल मामले मंगलवार को 1397 तक पहुंच गए। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि Covid ​​-19 के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई, जबकि 123 मामलों को इलाज के बाद ठीक किया गया या छुट्टी दी गई।