j&k young tweets pmo army saves his grandmothers life

Loading

राजौरी. पीएमओ को युवक द्वारा किए गए एक ट्वीट ने मंगलवार को उसकी 85 वर्षीय दादी की जान बचा ली। युवा की दादी जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के एक दूरदराज गांव में अपने घर में गंभीर रूप से बीमार और अकेली थी।

पुंछ जिले की सीमा पर रहने वाले मानिक शर्मा ने ट्वीट किया था कि “मेरी दादी की मदद करे वह राजौरी जिले के एक दूरदराज गाँव में बहुत बीमार है। इस लॉकडाउन  के बीच कोई चिकित्सा सुविधा नहीं। वह अकेले रहती है … कृपया उन्हें बचाएं।”

सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, ”संदेश मिलते ही भारतीय सेना कार्रवाई में जुट गई और सेना के डॉक्टर को बीमार मरीज को बचाने के लिए तुरंत गांव भेजा गया।”

डॉक्टर सभी आवश्यक चिकित्सा किट और सेना के जवानों के साथ, राजौरी जिले के सियालसुई क्षेत्र के दयाला गांव पहुंचे और मरीज को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान की गई। महिला को कोरोनरी धमनी रोग, उच्च रक्तचाप और अपच की दिक्कत थी जिसका तुरंत इलाज किया गया। इसके बाद उन्हें राजौरी के सैन्य अस्पताल में ले जाया गया।

पीआरओ ने कहा कि “चिकित्सा रिपोर्टों के अनुसार, मरीज खतरे से बाहर है और सैन्य अस्पताल में विशेषज्ञो की देख रेख में हैं। वह जल्द ही ठीक होने के बाद अपने परिवार से मिल पाएंगी। उन्होंने कहा कि महिला के परिवार को उसके बचाव और प्रगति की जानकारी दे दी गई है।”