”पाक” सड़क पर मास्क बेचता बच्चा, कहा- पैसे नहीं है तो फ्री में ले जाइए !

पाकिस्तान. पूरी दुनिया में फैलती कोरोना वायरस महामारी की बीच पाकिस्तान के शहर साहिवाल की सड़कों पर एक बच्चा मास्क बेच रहा है। लाहौर में मानवता की मिसाल पेश करता यह बच्चा शहर के बीचोबीच चौक पर खड़े

Loading

पाकिस्तान. पूरी दुनिया में फैलती कोरोना वायरस महामारी की बीच पाकिस्तान के शहर साहिवाल की सड़कों पर एक बच्चा मास्क बेच रहा है। लाहौर में मानवता की मिसाल पेश करता यह बच्चा शहर के बीचोबीच चौक पर खड़े होकर मात्र  20-20 रुपये में मास्क बेच रहा है। 

मासूम बच्चे से मजाक करते हुए एक खरीदार ने कहा कि, मेरे पास मास्क खरीदने की लिए पैसे नहीं हैं, यह सुनकर बच्चा मुफ्त में मास्क देने के लिए तैयार हो जाता है और चुपचाप मास्क दे कर कहता है कि आप इसे रख लिजिए। ग्राहक बच्चे से कहता है की क्या तुम्हारी माँ नाराज़ नहीं होगी ? इसके जवाब में बच्चा कहता है की इस समय दुनिया में महामारी फैली हुई है, लोगों को इस वक्त एक-दूसरे की मदद की जरुरत है। 

इस मासूम बच्चे की आखों में उम्मीद है और हौसला भी, की यदि हम एकजुट होकर इस महामारी का सामना करते है तो, कोरोना वायरस की इस जंग में निश्चित ही जीत हमारी होगी। एक दूसरे की सहायता ही हमें इस महामारी से उभार पायेगी। 

जहां  लोग अपने अपने घरों में महफूज है वहीं यह नन्ना बच्चा दुनिया की मदद करने सड़क पर खड़ा होकर मात्र 20 की कीमत पर मास्क बेच रहा है। इस समय मास्क की कीमत कही ज्यादा मूल्यों में बेचीं जा रही है वहीं जान जोखिम में डालकर यह बच्चा मुफ्त में भी मास्क देने के लिए भी तैयार हो जाता है। जिससे कोई अन्य व्यक्ति इस महामारी से सुरक्षित रह सके।