Migrant laborers: Chief Minister Yogi's committee formed to provide employment to five lakh people who returned

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लॉक डाउन को हटाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया हैं जिसके अनुसार राज्य में 14 अप्रैल के बाद भी लॉक डाउन लागु रह सकता हैं. इसी के साथ एक चरण बद्ध तरीके से राज्य मे से इसे हटाया जाएगा. मुख्यमंत्री ने राज्य के धर्म गुरुयों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुई बैठक में यह जानकारी दी हैं. इस बैठक में सभी धर्मो के 377 धर्मगुरु मौजूद थे. 

मुख्यमंत्री योगी ने जानकरी देते हुए कहा कि, ” राज्य के अंदर कोरोना वायरस के मामले बड़ी तेजी से फ़ैल रहा हैं, जिसके कारण 14 अप्रैल के बाद भी लोगों को सतर्कता अपनाना पड़ेगा. उन्होंने कहा, ” जैसे अभी नियम का पालन कर रहे वैसे ही बाद में भी पालन किया किया जाए. इसी के लिए राज्य में एक चरण बद्ध तरीके से लॉक डाउन को हटाया जाएगा.”

कोरोना से तीसरी मौत, संक्रमित हुए 289
राज्य में कोरना ने आज तीसरी मौत होगई हैं. वाराणसी के गंगापुर के रहने वाले एक 55 वर्षीय व्यक्ति थे जो पिछले दिनों कोलकाता से लौटे थे. राज्य में आज 36 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में संक्रमितो की संख्या 289 पहुँच गई हैं. जिसमे सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर हैं. जहां क्रमशः 58 मामले आएं हैं. 

नोएडा ने 30 अप्रैल तक कर्फ्यू 
जिला कोरोना वायरस के केंद्र बना हुआ हैं. पुरे राज्य में सर्वाधिक मामले यही से हैं. जिसको देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने कर्फ्यू को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया हैं. इसी के साथ सभी विद्यालय को तीन महीने की फीस नहीं मांगने का निर्देश भी दिया हैं. वही वाराणसी में भी कुछ इलाकों में धारा 144 लगा दी हैं.