प्रधानमंत्री मोदी: जरुरत बढ़ी तो बढ़ सकता है लॉकडाउन, मुख्यमंत्रियों  के साथ होगी बैठक

नई दिल्ली, आज समूचा देश कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है. देक्गा जाए तो तक़रीबन हर राज्य इसके प्रकोप को झेल रहा है. वहीं अब प्रधानमंत्री ने यह कहा है कि जरुरत पड़ी तो लॉक डाउन बढ़ाया जा सकता है. कल

Loading

नई दिल्ली, आज समूचा देश कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ रहा है. देक्गा जाए तो तक़रीबन हर राज्य इसके प्रकोप को झेल रहा है. वहीं अब प्रधानमंत्री ने यह  कहा है कि जरुरत पड़ी तो लॉक डाउन बढ़ाया जा सकता है. कल हुई सभी दलों के नेताओं के साथ एक वीडियो बैठक में मोदी ने यह भी कहा कि वे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ परामर्श करेंगे. लेकिन उनका यह भी मत था कि  लॉकडाउन को सभी स्टार में एक साथ नहीं हटाया जा सकता है.

उक्त्त बैठक में प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि आने वाले समय के लिए "पूर्व-कोरोना और पोस्ट-कोरोना" के हिसाब से दर्शाया जायेगा. उन्होंने यह भी सभी  राजनीतिक नेताओं से कहा कि अब बड़े पैमाने पर ‘व्यवहार, सामाजिक और व्यक्तिगत बदलाव’ करने पड़ सकते हैं. विदित को कि गत 24 मार्च से 14 अप्रैल तक भारत में सम्पूर्ण लॉकडाउन रखा गया है. कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इस सप्ताह लॉक डाउन के विषय पर कोई ठोस निर्णय लेंगे इसके पहले वे आनेवाले शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्रियों  के साथ दूसरी बैठक भी  करेंगे।

आपको बता दें प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले सप्ताह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित अनेक  विपक्षी नेताओं से उनके सुझाव मांगे थे। यही नही उन्होंने कोरोना प्रकोप के गंभीर विषय पर पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और प्रणब मुखर्जी और इसके साथ  पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा के साथ भी बात की थी ।

विदित हो कि भारत में आज के ताजा आंकड़ो के अनुसार अब तक  कोरोना के 5931  मामले दर्ज हुए है इसमें से 565 मरीज ठीक हो गए हैं और 180  मरीजों कि मृत्यु हो चुकी है.