Railways will operate 200 non-air-conditioned, second class trains daily from June 1

नई दिल्ली:कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉक डाउनलगाया हुआ हैं, जो 14 अप्रैल को खत्म होगा. जिसको देखते हुए भारतीय रेलवे ने 15 अप्रैल सेसफ़र करने के

Loading

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉक डाउन लगाया हुआ हैं, जो 14 अप्रैल को खत्म होगा. जिसको देखते हुए भारतीय रेलवे ने 15 अप्रैल से सफ़र करने के लिए बुकिंग शुरू कर दिया हैं.  
 
बतादें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉक डाउन को 21 दिन से बढाकर तीन महीने करने की आशंका जताई जा रही थी. लेकिन केंद्र सरकार ने स्पस्ट करते हुए कहा कि लॉक डाउन नहीं बढ़ाया जाएगा, 21 दिन तक ही रहेगा।


 
ऑनलाइन करा सकते हैं बुकिंग 
भारतीय रेलवे ने ऑनलाइन बुकिंग सेवा देने वाली आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकिट बुक कर सकते हैं. इसी के साथ यात्री  आईआरसीटीसी के एप्प से भी बुक कर सकते हैं. 
 
 
15 अप्रैल से सेवा होगी शुरू 
देश में लगाया गया लॉक डाउन 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा। जिसके बाद 15 अप्रैल से रेलवे अपनी रेल सेवा को शुरू करने वाला हैं. इस दौरान देश के अंदर सभी ट्रेनों को शुरू करा जाएगा। इसी के साथ मुंबई और चेन्नई की लोकल को शुरू करने का अभी तक कोई जानकरी नहीं हैं.    

विमान सेवा भी शुरू 
रेलवे के साथ देश में सभी विमानन कंपनिया 15 अप्रैल से अपनी  करेंगे। जिसमे इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर, एयर इंडिया शामिल हैं. सभी विमानन कंपनिया ने भी टिकिट का बुकिंग शुरू कर दिया हैं.