Realme 6i स्मार्टफोन लॉन्च, जाने इसकी खासियत

ओप्पो के सब ब्रांड रियलमी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme 6i को लॉन्च कर दिया है। यह Realme 5i का अपग्रेडेड वर्शन है। इस फोन की खासियत की बात करें तो यह फोन चार रियर कैमरा सेटअप और दमदार बैटरी से

Loading

ओप्पो के सब ब्रांड रियलमी ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme 6i को लॉन्च कर दिया है। यह Realme 5i का अपग्रेडेड वर्शन है। इस फोन की खासियत की बात करें तो यह फोन चार रियर कैमरा सेटअप और दमदार बैटरी से लैस है। वहीं परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर मौजूद है। तो आइए जानते है इस फोन के बारें में अधिक जानकारी…

Realme 6i Specification 
इस फोन में 6.5 इंच का फूल HD+ डिस्प्ले (720 x 600 पिक्सल) है। परफॉरमेंस के लिए इसमें डियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही ग्राफिक्स के लिए इसमें माली G52 जीपीयू भी मौजूद है। यह फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके अलाव इसमें 5000 mAh की दमदार बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।     

Realme 6i Camera 
इस फोन में चार रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें इसका प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड, तीसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा हैं। इसके अलावा सेल्फी के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

Realme 6i Price 
अब बात करते है इस फोन की कीमत के बारें .  कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके 3GB RAM / 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत MMK 249,900 (13,000 रुपए) है। वहीं इसके दूसरे 4GB RAM और 128 GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत MMK 299,900 (15,600 रुपए) है। इस फोन को म्यांमार में 18 मार्च से 26 मार्च तक प्री-आर्डर किया जा सकता है।

बतां दे कि कंपनी ने इस फोन को सिर्फ म्यांमार में लांच किया है। भारत में इस फोन के लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी साझा नही की हैं। उम्मीद है कि यह फोन जल्द से जल्द भारतीय बाजार में लांच होगा।