File Photo
File Photo

धौलपुर. जिले के सैपउ कस्बे में हुए सोमवार रात एक अग्निकांड में करीब 14 दुकानें जलकर राख हो गईं। आरोप है कि पंचायती चुनाव की रंजिश के चलते कुछ लोगों ने इन दुकानों को आग लगाई पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सैपउ थाना प्रभारी अनूप चौधरी ने मंगलवार को बताया कि सोमवार रात करीब एक बजे बसेड़ी तिराहे स्थित बाजार में एक फल विक्रेता की दुकान में आग लग गई जिसने आसपास की डेढ़ दर्जन अन्य दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

उन्होंने बताया कि आग की वजह से करीब 14 फल विक्रेता, सब्जी विक्रेता व चाट व परचून की दुकानें जलकर राख हो गयीं। उन्होंने बताया कि पांच नामजद आरोपियों के खिलाफ दर्ज शिकायत के अनुसार पंचायती चुनाव की रंजिश के चलते इस घटना को इंजाम दिया गया है।

उन्होंने बताया कि पांचों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 143,436, ओर 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

उन्होंने बताया कि आग लगाने का आरोप हाल ही में हुए सरपंच चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी तथा उसके परिजनों पर लगा है। समाज विशेष के लोगों ने नामजद आरोपियों के खिलाफ स्थानीय पुलिस के समक्ष मामला दर्ज कराया है। जिसे लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। (एजेंसी)