Coronavirus
File Photo

    Loading

    ऋषिकेश: उत्तराखंड (Uttarakhand) में भी कोरोना (Corona Virus) का संक्रमण बढ़ता जारहा है। सोमवार को ऋषिकेश (Rishikesh) में स्थित होटल ताज (Hotel Taj) में 76 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जिसके बाद प्रशासन ने ऐतिहातन तौर पर पूरे होटल को सील कर दिया है।

    टिहरी गढ़वाल की एसएसपी तृप्ति भट्ट ने कहा, ” 76 लोगों के वहां कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बादऋषिकेश में होटल ताज तीन दिनों के लिए जिला प्रशासन द्वारा बंद कर दिया गया है। होटल को सैनीटाइज़ किया गया है और एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया था।”

    25 होटल कर्मी हुए थे पॉजिटिव 

    स्वास्थ्य प्रभारी डॉ. जगदीशचंद जोशी ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि, “बीते 25 मार्च को होटल के सभी कर्मीयों का आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट शनिवार को आई। कुल कर्मियों में से 25 कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद होटल में कोरोना संक्रमितों की लगातार संख्या बढ़ती जा रही है।”

    ज्ञात हो कि, राज्य में संक्रमितों की संख्या करीब एक लाख के पास पहुंच गई है। बीते रविवार को राज्य में 336 नए मामले सामने आए, जो इस वर्ष सबसे ज्यादा है। जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 99881 हो गई है, जिसमें से 95025 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं राज्य में 1600 एक्टिव मामले हैं।