NDA will contest Bihar elections under Nitish's leadership, will win: Nadda

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर एनडीए (NDA) में सीटों को लेकर शुरू मथाछप्पी आज समाप्त हो गया है. सूत्रों के मिली जानकरी के अनुसार समझौता के अनुसार जेडीयू (JDU) और भाजपा (BJP) में इस चुनाव में 50-50 प्रतिशत सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जिसकी घोषणा मंगलवार 11 अक्टूबर को किया जाएगा।वहीं लोकजनशक्ति पार्टी के एनडीए से निकलने के बाद मुकेश साहनी (Mukesh Sahani) की विकासशील इंसान पार्टी (Vikasshil Insaan Party) की एंट्री हो गई है.

जानकरी के अनुसार भाजपा और जेडीयू के बीच समान सीटों का बँटवारा होगा. जिसके तहत भाजपा 121 सीट और जेडीयू 123 सीट पर चुनाव लड़ेगी. महागठबंधन में सीटों को लेकर हुए मतभेद से बाहर निकलने वाले मुकेश साहनी को भाजपा अपने कोटे से सीट देगी. वहीं जेडीयू जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) को अपने कोटे की सीट से उम्मीदवार बनाएगी.

ज्ञात हो कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने राज्य में विधानसभा चुनाव के तरीका का ऐलान कर किया। राज्य में तीन चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण का चुनाव 28 अक्तूबर को 71 विधानसभा सीटों पर होगा. वहीं  3 नवंबर को दूसरा और 7 नवंबर आखरी चरण का मतदान होगा. वोटों की गिनती 10 नवंबर को किया जाएगा.