Encounter in Shopian district, two terrorists killed
File Photo

    जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में नियंत्रण रेखा के पास बृहस्पतिवार को सेना ने दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराकर घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया, जबकि एक जूनियर कमीशन अधिकारी सहित दो सैनिक भीषण मुठभेड़ में शहीद हो गए।     एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर के दादल इलाके में घुसपैठ और आतंकवादियों की गतिविधियों की सूचना मिलने पर सेना के जवानों ने व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया था।     

    उन्होंने कहा कि इसके बाद, बृहस्पतिवार को सूचना की पुष्टि की गई और आतंकवादियों की तलाश में निकले एक खोजी गश्ती दल को आतंकवादियों ने दादल वन क्षेत्र में देखा और उन्हें चुनौती दी।   

    प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं और हथगोले फेंके, जिससे एक भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें पाकिस्तान के दो आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि अभियान में नायब सब श्रीजीत एम और सिपाही मारुप्रोलू जसवंत रेड्डी शहीद हो गए।    प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के पास से दो एके-47 राइफल और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि इलाके की सघन तलाशी जारी है।   

    राजौरी में नियंत्रण रेखा पर पिछले 24 घंटों में सैनिकों द्वारा विफल की गई यह दूसरी घुसपैठ की कोशिश है।  जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बुधवार को नियंत्रण रेखा के पास सेना के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया था। एलओसी पार करने का प्रयास करने वाले आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए थे।(Agency)