corona

ईटानगर.  अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण के 176 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 6,298 हो गई। नए मरीजों में नौ सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर एल जाम्पा ने बताया कि इस पूर्वोत्तर राज्य में 50 वर्षीय एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हो गई।

उन्होने बताया कि कुल नए मामलों में से 83 राजधानी परिसर क्षेत्र से सामने आए हैं। इसके बाद चांगलांग से 20, पूर्वी सियांग और पश्चिमी कामेंग से 10-10, निचले सुबनसिरी से नौ, पापुमपारे से सात और पश्चिमी सियांग और निचले सियांग जिले से छह-छह मामले सामने आए हैं। अधिकारी ने बताया तवांग और निचले दिबांग घाटी में पांच-पांच नए मामले, लांगडिंग में तीन, पक्के किस्सांग, तिरप,ऊपरी सियांग और लेपरदा में दो-दो और सियांग, ऊपरी सुबनसिरी, लोहित और पूर्वी कामेंग में एक-एक मामले सामने आए।

जाम्पा ने कहा, ” नए मरीजों में असम राइफल्स के पांच जवान, भारतीय रिजर्व बटालियन का एक जवान, भारत तिब्बत सीमा पुलिस का एक कर्मचारी और राज्य पुलिस के दो कर्मी शामिल हैं।” उन्होंने बताया कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के छह कर्मी और एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा राज्य में 17 कैदियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि कम से कम 156 मरीजों को स्वस्थ होने पर सोमवार को अस्पतालों से छुट्टी दी गई। इसके साथ ही राज्य में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 4,531 हो गई है। जाम्पा ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश में अभी 1,756 मरीजों का इलाज चल रहा है।