लोक जनशक्ति पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूचि की जारी, भाजपा छोड़ पार्टी में आए नेताओं को भी टिकट

पटना: नितीश कुमार (Nitish Kumar) के विरोध में एनडीए (NDA) से अलग होकर चुनाव लड़ने वाली लोकजनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) ने उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी कर दी है. इस सूचि में 42 सितो पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. हल ही में भाजपा (BJP) छोड़ एलजेपी में शामिल होने वाले रामेश्वर चौरसिया, उषा विद्यार्थी और राजेंद्र सिंह को सासाराम, पालीगंज और दिनारा से टिकट दिया गया है.

ज्ञात हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में नितीश कुमार के विरोध में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था. पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने साफ़ कह दिया था कि उन्हें नितीश कुमार का नेतृत्व मंजूर नहीं है. पत्रकार से बात करते कुमार पर हमला करते हुए कहा था कि, “नितीश कुमार ने एक बिहारी होते हुए कुछ नहीं किया. इसी के साथ उन्होंने ने बिहार के विकास के लिए यह रिस्क लिया है. हालांकि उनका भाजपा के साथ गठबंधन बना रहेगा.

भाजपा जेडीयू ने भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा 
प्रदेश की सबसे बड़े गठबंधन भाजपा और जेडीयू ने भी अपने पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुके है. भाजपा ने जहां 48   सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं, वहीँ जेडीयू ने अपने कोटे की 115 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं.