पहले चरण के मतदान से पहले भाजपा ने तीन पूर्व विधायकों को पार्टी से किया निष्काषित

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में पहले चरण के मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (Bharetiya Janta Party) ने अपने तीन पूर्व विधायकों (Former MLA) को पार्टी से निकाल दिया. गुरुवार को निकाले गए पूर्व विधायकों में आशा देवी, भाई दिनेश और श्रीकांत निराला का नाम शामिल है. इन सभी को छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्काषित किया गया है. 

भाजपा ने अपने पत्र में कहा, “एनडीए द्वारा उतारे प्रत्याशी के विरोध में चुनाव लड़ने के वजह से पार्टी की छवि धूमिल हो रही है. यह कार्य अनुशासन के विरूद्ध है. इसी लिए सभी को छह साल के लिए पार्टी से निष्काषित किया जाता है.”

ज्ञात हो कि इसके पहले 12 अक्टूबर को भाजपा ने बड़ी कार्यवाही करते हुए नौ नेताओं को पार्टी निष्काषित कर चुकी है. निकाले नेताओं में प्रदेश उपाध्यक्ष रहे राजेंद्र सिंह, रामेश्वर चौरसिया, ऊषा विद्यार्थी, अनिल कुमार, झाझा से रवींद्र यादव, भोजपुर से श्वेता सिंह, जहानाबाद से इंदु कश्यप, जमुई से अजय प्रताप और मृणाल शेखर शामिल है.

तीन चरणों में मतदान 

बिहार में तीन चरणों में मतदान कराने का निर्णय केंद्रीय चुनाव आयोग ने लिया है. जिसके तहत 28 अक्टूबर को पहले चरण के 71 सीटों पर मतदान होगा. तीन नवंबर को दुसरे चरण और सात सितंबर को क्रमशः 94 और 74 सीटों पर मतदान होगा. वहीं 10 नवंबर को परिणाम आएंगे.