CPI ML

पटना. भाकपा-माले (CPI-ML)  ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए अपनी पार्टी एवं विपक्षी महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए 15 स्टार प्रचारकों की अपनी सूची जारी कर की जिसमें महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य के साथ पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन भी शामिल हैं।

भाकपा-माले के बयान के अनुसार, चुनाव आयोग के नए दिशा-निर्देश के तहत शुक्रवार को प्रचारकों की सूची आयोग को दी गई जिसमें 20 की बजाय 15 नेताओं के नाम शामिल हैं।

पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची में भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, पार्टी की पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन, जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष व आइसा के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष एनसाईं बाला, पार्टी की केंद्रीय कमेटी के सदस्य राजू यादव, अखिल भारतीय किसान महासभा के महासचिव व ओबरा के पूर्व विधायक राजाराम सिंह का नाम शामिल है।

इनके अलावा पार्टी के वरिष्ठतम नेता स्वेदश भट्टाचार्य, राज्य सचिव कुणाल, पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, पार्टी के यूपी के प्रभारी रामजी राय, बगोदर से भाकपा-माले के विधायक विनोद सिंह, पार्टी के पूर्व सांसद रामेश्वर प्रसाद, पार्टी के पूर्व बिहार राज्य सचिव रामजतन शर्मा, उत्तप्रदेश के जुझारू छात्र नेता शैलेन्द्र पासवान को भी स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को तीन चरणों में वोट पड़ेंगे। विपक्षी महागठबंधन द्वारा किए गए सींट बंटवारे के तहत राष्ट्रीय जनता दल 144 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगा। कांग्रेस को 70 सीटें दी गई है । सीट विभाजन में माकपा को छह, भाकपा को चार और भाकपा-माले को 19 सीटें दी गई हैं । (एजेंसी)