MODI

पटना.  बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Election) में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की 12 रैलियां होंगी और पहली रैली 23 अक्तूबर को आयोजित की जायेगी । बिहार में भाजपा के चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह जानकारी दी । फडणवीस ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी रैलियां राजग की रैलियां होंगी जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं राजग के अन्य घटक दलों के नेता मौजूद रहेंगे ।

उन्होंने बताया, ‘‘ प्रधानमंत्री बिहार में 12 रैलियां करेंगे। प्रधानमंत्री की 23 तारीख को सासाराम में पहली, दूसरी गया और तीसरी भागलपुर में रैली होगी । ” भाजपा के वरिष्ठ नेता ने बताया कि प्रधानमंत्री की 28 अक्टूबर को दरभंगा में पहली, मुजफ्फरपुर में दूसरी और पटना में तीसरी रैली होगी। 1 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर आयेंगे और इस दिन पहली रैली छपरा, दूसरी पूर्वी चंपारण और तीसरी रैली समस्तीपुर में होगी। उन्होंने बताया कि 3 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली पश्चिमी चंपारण, सहरसा और फारबिसगंज में होगी । फडणवीस ने बताया कि कोरोना काल के मद्देनजर जहां प्रधानमंत्री मोदी की रैली होगी, उसके आस पास के तमाम मैदानों और विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी स्क्रीन पर प्रसारण किया जाएगा ।

उन्होंने बताया कि रैलियों के दौरान सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन किया जायेगा, लोगों को मास्क लगाकर आना होगा और सभा स्थल पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की जायेगी । इस दौरान केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बिहार के हर गांव में ऑप्टिकल फाइबर के जरिए इंटरनेट पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से की थी कि देश के सभी गांवों तक ऑप्टिकल फाइबर पहुंचाया जाएगा । रविशंकर प्रसाद के साथ प्रेस कांफेंस में भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस और राजग के घटक दलों के नेता मौजूद थे ।