AIMIM chief Asaduddin Owaisi targeted Congress, Telangana Assembly Elections 2023
AIMIM प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी

Loading

पटना: हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) प्रमुख असासदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owais) को बड़ा झटका लग सकता है। गुरुवार को बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में उनके सभी पांच विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात की है। जिसके बाद उनके जनता दल यूनाइटेड (Janta Dal United) में शामिल होने की चर्चा शुरू हो गई है। सभी विधायकों ने विधानसभा नेता अख्तरुल इमाम (Akhtarul Imaam) ने नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे थे। इस बैठक में संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaoudhary) भी शामिल थे।    

ज्ञात हो की, विधानसभा चुनाव में अनुमानित जीत नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री नीतिश कुमार अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में वह लगातार अन्य नेताओं और विधायकों को जेडीयू में शामिल कराने में लगे हुए हैं। में पिछले दिनों बहुजन समाज पार्टी का एकमात्र विधायक पार्टी में शामिल हो चुका है, वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के विधायक ने भी मुख्यमंत्री से मुलाकात की है।

एआईएमआईएम की शानदार शुरुआत

2020 बिहार विधानसभा चुनाव में एआईएमआईएम ने शानदार प्रदर्शन किया था चुनाव में वह बीएसपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था पूर्वांचल इलाके में पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 सीटों में से पांच सीट जीतकर बड़ा धमाका किया था। वहीं सत्ता के पहुंचने में लगी महागठबंधन को हार का सामना करना पड़ा था