SATISH-PUNIA

    Loading

    जयपुर: राजस्थान प्रदेश भाजपा (BJP) अध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Pooniya) ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस सरकार (Congress Government) पर कोरोना संक्रमण (Corona Infection) में कुप्रबंधन का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार अपनी कमियों, कमजोरियों, नाकाबिलियत को केन्द्र के माथे जड़कर पाक साफ होना चाहती है।

    पूनियां ने कहा, ‘‘राजस्थान की कांग्रेस पार्टी की मौजूदा सरकार पिछले काफी अर्से से अपनी कमियों, कमजोरियों और नाकाबिलियत को केन्द्र के माथे मढ़कर पाक साफ होना चाहती है।”

    उन्होंने ने यहां आनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘भारत सरकार राजस्थान में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन से लेकर वेंटीलेटर तक तमाम सुविधाओं को विकसित करने के लिये तत्पर और तैयार है..तथा कर भी रही है, बावजूद इसके कांग्रेस नेताओं के बड़बोलेपन के बयान लोगों का मनोबल कमजोर करते हैं।” उ

    न्होंने कहा कि ‘‘मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करूंगा कि कोरोना की इस लडाई में वास्तव में सहकारी संघवाद की भावना का पालन करें और राजस्थान की जनता को भरोसा दिलाएं। वे कोरोना के प्रबंधन को बेहतर करके बताएं तो मुझे लगता है कि कोरोना की लडाई हम सब लोग मिलकर ठीक तरीके से लड़ पायेंगे।”

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा कांग्रेस नेता सोनिया गांधी को लिखे पत्र का उल्लेख करते हुए कहा कि ‘‘उस पत्र में उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर की है। इस बात का दुख भी व्यक्त किया है कि कोरोना जैसी महामारी में विपक्ष को एक सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए थी, लोगों के बीच में एक भरोसा और मनोबल पैदा करना चाहिए था। इसके बजाय उसने देश को कमजोर करने की, अराजकता फैलाने की कोशिश की है।”

    उन्होंने कहा कि प्रदेश भाजपा की ओर से चलायी जा रही हेल्पलाईन में हमारे कार्यकर्ताओं ने सरकारी और व्यक्तिगत तौर पर लोगों को ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने में मदद की है। पूनियां ने कहा कि पार्टी की कोरोना हेल्पडेस्क पर 12.5 हजार कॉल आई और 10 हजार कॉल का निस्तारण किया गया।(एजेंसी)