BJP Rajasthan

Loading

जयपुर: राजस्थान भाजपा (BJP) में संगठनात्मक गुटबाजी के आरोप व अटकलों (Allegations and Speculation) के बीच पार्टी आलाकमान (Party High Command) ने 16 सदस्यों की कोर कमेटी या कोर ग्रुप बनाया है जिसकी पहली बैठक रविवार को होगी। इस कोर कमेटी में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के साथ-साथ पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे को भी रखा गया है। 

पार्टी के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि ‘कोर कमेटी’ की पहली बैठक 24 जनवरी को शाम चार बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में होगी। उन्होंने बताया कि बैठक में भाग लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह (Arun Singh) तथा प्रदेश सह-प्रभारी डॉ भारती बेन शियाल (Dr. Bharti Ben Shial) जयपुर (Jaipur) आ रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि भाजपा के मुख्यालय प्रभारी अरूण सिंह ने इसी बृहस्पतिवार को राजस्थान के लिए कोर कमेटी गठित करने की घोषणा की थी। इसमें अपेक्षा की गयी है कि इसकी बैठक कम से कम महीने में एक बार जरूर हो। 

कमेटी में जिन 12 सदस्यों को जगह मिली है उनमें प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, राज्यसभा सदस्य ओमप्रकाश माथुर व राजेंद्र गहलोत, प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल व कैलाश चौधरी तथा सांसद सीपी जोशी और कनकमल कटारा शामिल हैं। 

कमेटी के चार विशेष आंमत्रित सदस्यों में राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, राज्यसभा सदस्य भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारती बेन शियाल और राष्ट्रीय सचिव अलका सिंह गुर्जर को शामिल किया गया है। 

प्रवक्ता के अनुसार प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह एक दिवसीय कार्यक्रम पर जयपुर आ रहे हैं, इस दौरान सिंह राज्य के संगठनात्मक विषयों पर चर्चा करेंगे। कोर कमेटी की बैठक से पहले वे पार्टी के प्रदेश महामंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। भाजपा आलाकमान की ओर से यह कमेटी ऐसे समय गठित की गयी है जब राज्य इकाई में संगठनात्मक खींचतान की अटकलें व आरोप लग रहे हैं। 

हाल ही में वसुंधरा राजे के कुछ समर्थकों ने एक नया संगठन वसुंधरा राजे समर्थक राजस्थान (मंच) बनाने की घोषणा की थी। हालांकि, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष पूनियां ने इसकी यह कहते हुए अनदेखी कर दी थी कि ‘व्यक्ति विशेष के बजाय पार्टी के विचारधारा बड़ी होती है। (एजेंसी)