JP nadda

शिमला. भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शनिवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव और अन्य राज्यों में उपचुनावों में भाजपा की जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफल कोविड प्रबंधन पर जनता की मुहर है। भाजपा अध्यक्ष अपने गृह राज्य के दो दिन के दौरे पर हैं। उन्होंने कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए केंद्र द्वारा उठाये गये अनेक कदमों का जिक्र करते हुए बिलासपुर के लेहनू में कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और संयुक्त राष्ट्र ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की है।

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि नड्डा ने बाद में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ बिलासपुर जिले के कोठीपुरा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण कार्यों की समीक्षा की।

पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ के निदेशक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों तथा निर्माण कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक में नड्डा ने कहा कि निर्माण की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होना चाहिए। नड्डा ने इस बात पर संतोष जताया कि कोविड-19 के संकट के बावजूद एम्स का निर्माण अगले साल दिसंबर तक पूरा हो सकता है।

उन्होंने कहा कि इस दिसंबर में एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू करने के लिए प्रयास होने चाहिए। नड्डा ने कहा कि गर्व की बात है कि हिमाचल प्रदेश के 18 डॉक्टरों का चयन एम्स के लिए किया गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के लिए एम्स को मंजूरी देने तथा संस्थान के निर्माण के लिए पर्याप्त बजटीय प्रावधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष नड्डा का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि एम्स राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने में मील का पत्थर साबित होगा।