सिद्धू ने पदभार ग्रहण समारोह के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेजा निमंत्रण, मुख्यमंत्री ने किया स्वीकार

    चंडीगढ़: नवजोत सिंह सिद्धू (Navjoot Singh Sidhu) शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पदभार ग्रहण करेंगे। इस कार्यक्रम कांग्रेस विधायकों द्वारा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amrindar Singh) को निमंत्रण भेजा गया है। जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है। और वह कल समारोह में उपस्थित रहेंगे। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री ने मीडिया सलहाकार ने दी।

    सांसदों को चाय पर बुलाया 

    मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार ने सिद्धू के निमंत्रण पर बयान जारी कर कहा, “पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने राज्य के सभी कांग्रेस विधायकों, सांसदों और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को कल सुबह 10 बजे चाय के लिए आमंत्रित किया है। वे सब फिर नई पीपीसीसी टीम की स्थापना के लिए वहां से पंजाब कांग्रेस भवन जाएंगे।”

    सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार करीब 60 विधायकों की हस्ताक्षर वाली चिट्ठी अमरिंदर सिंह को भेजी है। जिसे राज्य के कार्यकारी अध्यक्ष केएस नगरा ने मुख्यमंत्री को उनके आवास पर  जाकर दी। इसी के साथ सिद्धू ने एक और पत्र भेजा है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि, “आप से मेरा कोई व्यक्तिगत मतभेद नहीं है, केवल लोगों के हित के लिए है।” उन्होंने आगे लिखा, “परिवार  के बुजुर्ग होने के नाते आप कार्यक्रम में जरूर आएं।”

    सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस नए अध्यक्ष का स्वागत करेगी

    नवजोत सिंह सिद्धू के पार्टी के पंजाब प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने के समारोह पर पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा, “कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कल एक होकर नए अध्यक्ष का स्वागत करेगी। कांग्रेस सांसद होंगे मौजूद।”

    गौरतलब है कि, नवजोत सिंह सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच पिछले दो साल से लड़ाई शुरू है। सिद्धू चुनावी वादे, गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी को लेकर लगातार मुख्यमंत्री पर हमलावर रहे हैं। वहीं पिछले दिनों जब सिद्धू को पंजाब अध्यक्ष बनाने की ख़बर आई कैप्टन ने इसका कड़ा विरोध किया। उन्होंने सोनिया गांधी से मुलाकात कर अपनी नाराजगी भी जताई थी।