Sachin Pilot
File Photo

    Loading

    जयपुर: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि उनके द्वारा उठाये गये मुद्दों को लेकर वह पार्टी आलाकमान के सम्पर्क में हैं। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी आलाकमान शीघ्र आवश्यक कदम उठाएगा।

    पायलट ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘ राजस्थान के संबंध में जो मुद्दे उठाये गये थे उनपर गहराई से चर्चा की गई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सरकार और संगठन की बेहतरी के लिये कदम उठा रही है। हम आलाकमान के सम्पर्क में हैं और मुझे विश्वास है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी जो भी आवश्यक है वह कदम उठाने है जा रही हैं।”

    उन्होंने कहा कि यह हम सभी पार्टी नेताओं की सामूहिक जिम्मेदारी है कि पार्टी सत्ता में बरकरार रहे और इस संबंध में सुझाव दिये है। उन्होंने कहा कि ‘‘ इस संबंध में सुझाव दिये गये थे। हमने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में बातचीत की है। कमेटी ने संज्ञान लिया है और एक कमेटी का गठन किया गया था जिसकी बैठके हुई है। मुझे विश्वास है कि पार्टी आलाकमान आने वाले समय में उचित निर्णय लेगा जिससे पार्टी कार्यकर्ताओं की आकांक्षओं को पूरा किया जा सकेगा।”

    पायलट और 18 अन्य विधायकों ने पिछले साल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व के खिलाफ बगावत की थी। एक महीने तक चले राजनीतिक संकट के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने इस मामलें के समाधान के लिये एक कमेटी का गठन किया गया था।

    पायलट ने कहा,‘‘ जिन कार्यकर्ताओं ने पार्टी को इतना कुछ दिया है उन्हें उनके प्रयासों के अनुपात में राजनीतिक इनाम मिलना चाहिए। यह किसी पद के बारे में नहीं है। हम कांग्रेस के परिवार का विस्तार करना चाहते है। नए लोगों को जोड़ा जाना चाहिए।”(एजेंसी)