‘गुपकर गैंग’ के गठन के पीछे कांग्रेस का हाथ : भाजपा

जम्मू. भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने रविवार को आरोप लगाया कि “गुपकर गैंग” के गठन के पीछे कांग्रेस का हाथ है। जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली की मांग को लेकर मुख्यधारा के सात दलों ने मिलकर गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) का गठन किया है।

पीएजीडी के घटक दलों नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) पर निशाना साधते हुए हुसैन ने कहा कि दोनों दलों के नेताओं ने पिछले 70 वर्षों में जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए कुछ भी नहीं किया।

कश्मीर से जम्मू पहुंचने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन ने आरोप लगाया, “कांग्रेस दावा करती है कि वह गुपकर गैंग का हिस्सा नहीं है लेकिन सच्चाई यह है कि वही सिर्फ एक ऐसी पार्टी है जोकि पर्दे के पीछे है। वह कांग्रेस ही थी जिसने गुपकर गैंग के गठन की योजना बनाई और गठबंधन के सभी दल इसकी कठपुतली हैं।”

हुसैन कश्मीर में जिला विकास परिषद में किस्मत आजमा रहे पार्टी उम्मीदवारों के लिए पिछले करीब 15 दिनों से प्रचार करने में जुटे हुए थे। वह सोमवार को डोडा जिले में प्रचार के लिए जा सकते हैं। हुसैन ने कहा, “हमारे प्रतिद्वंद्वी ‘विकास’ शब्द से काफी दूर हैं क्योंकि उन्होंने पिछले 70 वर्षों में कुछ भी नहीं किया। वे भाजपा की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर जनता को भ्रमित कर रहे हैं।”